सिरमौर में भारी बारिश से 64 सड़कें बंद, PWD को लगी इतने करोड़ की चपत
Advertisement

सिरमौर में भारी बारिश से 64 सड़कें बंद, PWD को लगी इतने करोड़ की चपत

हिमाचल में बारिश ने पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. सिरमौर जिले में बारिश भारी बारिश के कारण 64 सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं.

सिरमौर में जगह-जगह मशीनों से यातायात बहाली का कार्य जारी है.

देवेंद्र वर्मा/ नाहन : हिमाचल में बारिश ने पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. सिरमौर जिले में बारिश भारी बारिश के कारण 64 सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं. राहत कार्य में जुटे कर्मचारी मार्ग बहाली का कार्य कर रहे हैं.

देर रात हुई बारिश से सिरमौर में लोक निर्माण विभाग (PWD) को करीब एक करोड़ 36 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.  

लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता वीएन पराशर ने बताया कि आज देर शाम तक 45 सड़कों के बहाल होने की उम्मीद है और शेष सड़कों को कल बहाल दिया जाएगा. 

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि इस बरसात से सिरमौर जिले में लोक निर्माण विभाग को अभी तक 11 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है. उन्होंने कहा कि इस बार अधिक बरसात होने के कारण लोक निर्माण विभाग को ज्यादा नुकसान झेलना पड़ रहा है.

सिरमौर जिले में बारिश आफत बनकर बरस रही है. कहीं सैलाब आया है तो कहीं सड़क मार्ग बंद पड़े हैं. सबसे अधिक नुकसान सड़कों को हो रहा है.

WATCH LIVE TV

बार-बार मलबा आने से परेशानी 

जिलेभर में दर्जनों संपर्क मार्ग पहाड़ दरकने से बंद हो गए हैं. जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग 707 बार-बार बंद हो रहा है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर चौड़ीकरण का काम कर रही कंपनियों की भारी मशीनरी यहां सड़क मार्ग बहाल कर रही है, लेकिन बारिश के साथ मलबा आने से मार्ग फिर बाधित हो जाता है.

मार्ग बंद होने से सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में गाड़ियां और लोग फंसे हैं. हालांकि यहां सुरक्षा के लिए दोनों तरफ पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. 

Trending news