हिमाचल का किन्नौर बना वैक्सीन की दूसरी डोज शत प्रतिशत लगाने वाला देश का पहला जिला
X

हिमाचल का किन्नौर बना वैक्सीन की दूसरी डोज शत प्रतिशत लगाने वाला देश का पहला जिला

हिमाचल प्रदेश का किन्नौर जिला वैक्सीन की दूसरी डोज शत प्रतिशत लगाने वाला देश का पहला जिला बन गया है, जहां निर्धारित लक्ष्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड के दोनो टीके लगा दिए गए हैं.

हिमाचल का किन्नौर बना वैक्सीन की दूसरी डोज शत प्रतिशत लगाने वाला देश का पहला जिला

संदीप सिंह/किन्नौर : हिमाचल प्रदेश का किन्नौर जिला वैक्सीन की दूसरी डोज शत प्रतिशत लगाने वाला देश का पहला जिला बन गया है, जहां निर्धारित लक्ष्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड के दोनो टीके लगा दिए गए हैं. यह जानकारी आज उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी.

उन्होंने कहा कि किन्नौर जिले के कुल 60,305 पात्र व्यक्तियों को कोविड प्रतिरोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसे जिले ने आज पूरा कर लिया. जिले में सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड के दोनों टीके लगाए जा चुके हैं, जो प्रदेश व जिले के लिए गौरव का विषय है. उन्होंने जिले को कोविड रोधी टीका लगाने में देश भर में प्रथम आने पर स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के पैरा-मेडिकल स्टाॅफ द्वारा जिले की विकट परिस्थितियों के बावजूद दोगरियों व कण्डों में जाकर लोगों का कोविड टीकाकरण किया. इसी का नतीजा रहा कि जिला अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सका.

WATCH LIVE TV

उपायुक्त ने जिला प्रशासन, उपमण्डलाधिकारियों व पंचायती राज संस्थाओं से जुड़े जन-प्रतिनिधियों को भी जिले के कोविड टीकाकरण में प्रथम आने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा लागों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने में अहम भूमिका रही.

पंचायत प्रतिनिधियों ने घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया. पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सोनम नेगी तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. अन्वेषा नेगी भी उपस्थित रहीं. 

Trending news