LPG Price Hike: त्योहारों से पहले आम जनता पर महंगाई की मार, यहां देखें अपने शहर के दाम
Advertisement

LPG Price Hike: त्योहारों से पहले आम जनता पर महंगाई की मार, यहां देखें अपने शहर के दाम

अक्टूबर महीने से देशभर में त्योहारों का सीजन शुरू होता है. लेकिन, इस बार त्योहारों के शुरू होने से पहले ही एक बार फिर से आम जनता को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. 

LPG Price Hike: त्योहारों से पहले आम जनता पर महंगाई की मार, यहां देखें अपने शहर के दाम

नई दिल्लीः अक्टूबर महीने से देशभर में त्योहारों का सीजन शुरू होता है. लेकिन, इस बार त्योहारों के शुरू होने से पहले ही एक बार फिर से आम जनता को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. महीने के पहले हफ्ते में घरेलू LPG गैस की कीमत एक बार फिर से बढ़ गई है. सरकारी तेल कंपनी ने आज घरेलू गैस की कीमत का ऐलान किया है.

घरेलू गैस हुआ महंगा

खबरों की मानें तो बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 15 रुपये बढ़ा दी गई है, जिसके बाद दिल्ली में रसोई गैस की कीमत 884.50 रुपये से बढ़कर 899.50 रुपये तक पहुंच गई है. इससे पहले तेल की कंपनी ने 19 Kg कमर्शिल गैस की कीमत 43.5 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की थी. हालांकि उस समय घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था.

चेन्नई में सबसे महंगा रसोई गैस  

खबरों की मानें तो रसोई गैस की कीमत दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा सिलेंडर के दाम बढ़कर 899.50 रुपये हो गए हैं. इसी के साथ कोलकाता में रसोई गैस की कीमत 911 रुपये से बढ़कर 926 रुपये हो गई है. मुंबई में रसोई गैस की कीमत 844.50 रुपये से बढ़कर 899.50 रुपये तक पहुंच गई है. तो वहीं, चेन्नई में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत अब 915.50 रुपये के पार हो गई है.

ऐसे करें अपने शहर के दाम

अगर आप भी अपने शहर में रसोई गैस की कीमत जानना चाहते हैं तो आप सबसे पहले सरकारी तेल की कंपनी की वेबसाइट https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx पर जाएं. इस लिंक पर आप अपने शहर के रसोई गैस के दामों का पता असानी से लगा सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news