क्या आपकी गर्दन पर मौजूद है तिल? ऐसे लोग होते हैं सबसे अलग, जानिए इसका मतलब
Advertisement

क्या आपकी गर्दन पर मौजूद है तिल? ऐसे लोग होते हैं सबसे अलग, जानिए इसका मतलब

शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने के अलग-अलग मायने होते हैं. किसी स्थान पर तिल का होना शुभ होता है तो किसी स्थान पर तिल का होना अशुभ होता है. आइए हम आपको बताते हैं कि गर्दन पर तिल होने का क्या मतलब होता है.

photo

चंडीगढ़-Mole Around Neck: कहते है कि गर्दन पर तिल होने से लोगों की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. साथ ही उनके भाग्य पर भी इसका सीधा प्रभाव पड़ता है.

हम जानते हैं कि शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने के अलग-अलग मायने होते हैं. किसी स्थान पर तिल का होना शुभ होता है तो किसी स्थान पर तिल का होना अशुभ होता है. आपने कई लोगों की गर्दन पर भी तिल देखे होंगे. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि गर्दन पर तिल होने का क्या मतलब होता है.

सामुद्रिक शास्त्र गले पर तिल होने के कई मतलब बताए हैं. अलग-अलग तिल का मतलब भी अलग ही होता है. गले के अलग हिस्सों पर होने वाले तिलों का अर्थ भी अलग होता है. समुद्र शास्त्र में ऋषि समुद्र ने इन अर्थों के बारे में गहराई से बताया है.

गले के बीच में तिल 
ऐसे लोगों को उनके भोले मन के लिए ही जाना जाता है. कहते हैं कि ऐसे लोगों को हमेशा किसी व्यक्ति से भावनात्मक सहारा चाहिए होता है

गर्दन के ठीक सामने की ओर तिल 
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के गले के ठीक सामने की ओर तिल होता है. वो बहुत भाग्यशाली होते हैं. ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों के जीवन में अगर मुश्किलें भी आती हैं तो वे उनका सामना बहुत आसानी से कर लेते हैं.

गले के निचले हिस्से पर तिल 
कहते हैं कि इन लोगों के बहुत सारे दोस्त होते हैं. साथ ही इन्हें छोटी उम्र में ही अपना जीवनसाथी मिल जाता है, लेकिन फिर भी इनकी तलाश जल्दी खत्म नहीं होती है. कई बार इन लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. हालांकि, ऐसे लोग बहुत ज्यादा एट्रेक्टिव होते हैं. इसी वजह से इन लोगों के कई अफेयर्स होते हैं. 

गले की बाहिनीं ओर तिल 
कहते हैं कि जिन लोगों के गले की बाहिनीं ओर तिल होता है वह बहुत तार्किक होते हैं. ये लोग इंजीनियर, डॉक्टर और सांइटिस बनने के लिए उत्सुक रहते हैं, लेकिन इन लोगों में आलस होता है.

गर्दन के पिछले हिस्से पर तिल 
जिन लोगों की गर्दन के पिछले हिस्से पर तिल होता है वे स्वभाव से बहुत गुस्से वाले होते हैं. ऐसे लोग छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं और अपने गुस्से की वजह से कई बार इन लोगों को बहुत नुकसान भी होता है. 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news