एक अफवाह के बाद पाकिस्तान में दरिंदगी, श्रीलंका के नागरिक की हत्या के बाद खुलेआम जलाया शव
Advertisement

एक अफवाह के बाद पाकिस्तान में दरिंदगी, श्रीलंका के नागरिक की हत्या के बाद खुलेआम जलाया शव

पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने सियालकोट में हुई इस घटना को दुखद बताया. उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक को मामले की जांच कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. 

प्रिया नाथ कुमारा (PHOTO : TWITTER)

नई दिल्ली : पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के सियालकोट में आज ईशनिंदा की अफवाह फैलने के बाद भीड़ ने  श्रीलंकाई नागरिक को पीट-पीट कर मार दिया और बाद में शव को खुलेआम सड़क पर जला डाला. मृतक की शिनाख्त प्रिया नाथ कुमारा के रूप में हुई है. वह सियालकोट में वजीराबाद रोड स्थित एक निजी फैक्ट्री में एक्सपोर्ट मैनेजर थे.

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में सुबह से ही अफवाहें चल रही थीं कि प्रिया नाथ कुमारा ने ईशनिंदा की है. इसके बाद कर्मचारियों ने फैक्ट्री के बाहर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. कुछ ही देर बाद वहां भारी भीड़ जुट गई. इसमें ज्यादातर टीएलपी के कार्यकर्ता और समर्थक थे. इसके बाद भीड़ फैक्ट्री में घुस गई और प्रिया नाथ कुमारा को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला. इसके बाद भीड़ शव को फैक्ट्री से निकालकर सड़क पर लाई और उसे आग के हवाले कर दिया. इस दौरान भीड़ में मौजूद लोगों ने टीएलपी के नारे भी लगाए. 

WATCH LIVE TV

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैक्ट्री के मैनेजर प्रिया नाथ कुमारा ने कथित तौर पर कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) का एक पोस्टर फाड़ दिया, जिसमें कुरान की आयतें लिखी थीं. इसके बाद उन्होंने उसे कूड़ेदान में फेंक दिया। यह सब देखने के बाद फैक्ट्री के कुछ कर्मचारियों ने यह बात वहां फैला दी. इसके बाद हालात बेकाबू हो गए. 

पुलिस के सामने शव की दुर्गति 

पाकिस्तान की रेस्क्यू सर्विस 1122 के एक अधिकारी के मुताबिक फैक्ट्री में बवाल की सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन कम संख्या में पुलिसकर्मियों के होने की वजह से वह पीड़ित की मदद नहीं कर पाए और भीड़ ने देखते ही देखते इस वीभत्स हत्याकांड को अंजाम दे दिया. 

मुख्यमंत्री ने दिया जांच का आदेश 

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना को दुखद बताया. उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक को मामले की जांच कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. घटना के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है. सभी फैक्ट्रियां बंद हैं. इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Trending news