'हम आपके मन की बात सुनते हैं, आप हमारी भी सुनिए', जानें हिमाचल की इस महिला ने PM को लिखे पत्र में क्या कहा?
Advertisement

'हम आपके मन की बात सुनते हैं, आप हमारी भी सुनिए', जानें हिमाचल की इस महिला ने PM को लिखे पत्र में क्या कहा?

सिरमौर में रेणुका विधानसभा क्षेत्र के सांगना गांव की रहने वाली एक मिड डे मील वर्कर उर्मिला रावत ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपना दुख बयान किया है.

'हम आपके मन की बात सुनते हैं, आप हमारी भी सुनिए', जानें हिमाचल की इस महिला ने PM को लिखे पत्र में क्या कहा?

हिमाचल: सिरमौर में रेणुका विधानसभा क्षेत्र के सांगना गांव की रहने वाली एक मिड डे मील वर्कर उर्मिला रावत ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपना दुख बयान किया है. उर्मिला रावत ने पीएम मोदी के नाम पत्र लिखकर अपनी मांगों के साथ-साथ पीएम से सवाल भी किए हैं.

'शिक्षकों का वेतन 70 हजार हमारा 2600 रुपये'

रेणुका क्षेत्र के सांगना गांव में कार्यरत मिड डे मील वर्कर उर्मिला ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है और मिड डे मील वर्करों को दिए जा रहे मानदेय को बढ़ाने की मांग की है. उर्मिला रावत का कहना है कि इसी स्कूल में शिक्षक का वेतन 60 से 70 हजार रुपये के बीच है. वहीं, मिड-डे मील वर्कर का मानदेय महज 2600 रुपये है. जबकि, वह भी स्कूल में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक अपनी सेवाएं देती हैं.

ये भी पढ़े: स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन के साथ दोस्त और कजिन्स ने किया ऐसा मजाक, सोशल मीडिया पर मिले करोड़ों व्यूज

पत्र में उर्मिला ने किया PM से सवाल

अपने पत्र में मिड-डे मील वर्कर उर्मिला रावत ने कहा है कि महज 87 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से उनकी सेवा का भुगतान किया जा रहा है. ऐसे में उर्मिला ने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए लिखा है कि महंगाई के इस दौर में क्या 87 रुपये प्रतिदिन कमाकर परिवार का पालन पोषण किया जा सकता है? जबकि, इस राशि में बाजार से खाने का तेल भी नहीं मिल पाता. उर्मिला रावत ने इस पत्र की एक कॉपी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को भी भेजी है.

ये भी पढ़े: मरने के बाद भी अमर हैं SSR, सोशल मीडिया पर तेजी से बढ़ रहे हैं फॉलोअर्स, 9 मिलियन से सीधा पहुंची...

'PM जरूर उठाएंगे कोई न कोई कदम'

उर्मिला रावत ने पत्र में कहा कि वो राजकीय प्राथमिक स्कूल सांगना में डेढ़ दशक से बतौर मिड-डे मील वर्कर सेवाएं दे रही हैं. इस स्कूल में बच्चों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने का जिम्मा उस पर है.  बावजूद इसके कर्मचारियों के बीच आर्थिक असमानता बेहद ज्यादा है. उर्मिला रावत ने मांग की है कि एमडीएम वर्करों का वेतन कम से कम 15 हजार रुपये किया जाना चाहिए और उम्मीद जताई है कि इस पत्र को पढ़कर प्रधानमंत्री कोई न कोई कदम जरूर उठाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news