Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत ! इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश
Advertisement

Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत ! इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, झारखंड के पूर्वी हिस्सों और बिहार के साथ-साथ पश्चिम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है.

 

photo

चंडीगढ़: पूरे उत्तर भारत में लू का कहर जारी है. अप्रैल में ही मई-जून की गर्मी का सामना करते हुए उत्तर भारत को आने वाले दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के तेज होने से देश में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो सकती हैं.

कम तापमान के कारण भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, झारखंड के पूर्वी हिस्सों और बिहार के साथ-साथ पश्चिम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है.

कई जगहों पर प्री-मानसून बारिश हो सकती है, जिससे लू से पीड़ित लोगों को राहत मिलेगी, इसलिए इन जगहों पर अलर्ट जारी किया गया है.

बारिश कहां होगी?
मौसम विभाग ने देश में सामान्य बारिश का अनुमान जताया है. अगले 24 घंटों में, पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु और केरल के भीतरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में प्री-मानसून बारिश होने की संभावना है.
 
गुजरात, छत्तीसगढ़ और झारखंड में अगले 24 घंटों में लू चलने की संभावना है, जबकि असम-त्रिपुरा और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Trending news