विदेश घूमने का बना रहे हैं प्लान तो यहां मिलेगा फ्री एयर टिकट, फायदा लेने के लिए करें ये काम
Advertisement

विदेश घूमने का बना रहे हैं प्लान तो यहां मिलेगा फ्री एयर टिकट, फायदा लेने के लिए करें ये काम

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के बीच भारत में टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. देशभर में अभी तक 64 करोड़ 48 लाख डोज लगाई जा चुकी है. इनमें से 12 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन (Vaccine) की दोनों डोज लग चुकी है.

विदेश घूमने का बना रहे हैं प्लान तो यहां मिलेगा फ्री एयर टिकट, फायदा लेने के लिए करें ये काम

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के बीच भारत में टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. देशभर में अभी तक 64 करोड़ 48 लाख डोज लगाई जा चुकी है. इनमें से 12 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन (Vaccine) की दोनों डोज लग चुकी है. ऐसे में अगर कुछ लोग विदेश में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर उनके काम की है. 

श्रीलंकन एयरलाइंस ( Srilankan Airline) आज से भारत के बीच अपने सेवाएं फिर से शुरू कर रहा है. कोलंबो से मदुरै, तिरुचिरापल्ली, त्रिवेंद्रम और कोच्चि के लिए साप्ताहिक विमान उड़ान भरेंगे. कोलंबो से दिल्ली और हैदराबाद के लिए सप्ताह में दो दिन फ्लाइट रहेगी. चेन्नई और मुंबई के बीच सेवाओं को सप्ताह में 5 दिनों तक और बेंगलूरु के बीच सेवाओं को तीन दिन प्रति सप्ताह तक बढ़ाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : Horoscope 01 September : इन्हें मिलेगा Promotion, इन जातकों के बनेंगे आज हर काम

 

ऐसे में भारत की वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) को देखते हुए पड़ोसी देश श्रीलंका वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके भारतीयों के लिए एक जबरदस्त ऑफर लाया है. 

क्वारंटीन होना जरूरी नहीं

वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके भारतीय नागरिकों को अब श्रीलंका में क्वारंटीन होने की जरूरत नहीं होगी. हालांकि इसके लिए भी कुछ शर्तें रखी गई हैं. 
श्रीलंकन एयरलाइंस () ने कहा कि भारत से आने वाले सैलानी ने कम से कम 14 दिन पहले वैक्सीन की दूसरी डोज ली हो. 

RTPCR करना अनिवार्य 

श्रीलंका जाने पर उनका अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर (RTPCR) टेस्ट भी किया जाएगा, जो नेगेटिव आना चाहिए. यदि किसी सैलानी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे अस्पताल ले जाया जाएगा. नेगेटिव पाया जाने वाला व्यक्ति अपने मन-मुताबिक पूरे देश में कहीं भी घूम सकेगा.

WATCH LIVE TV

इन बातों का रखना होगा ध्यान 

भारतीय नागरिकों को श्रीलंका में सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) और सैनेटाइजेशन का विशेष ध्यान रखना होगा. श्रीलंकन एयरलाइंस के वर्ल्डवाइड सेल्स और डिस्ट्रीब्यूशन के प्रमुख दिमुतु तेन्नाकून के मुताबिक श्रीलंका, भारत में लगने वाली  कोवैक्सीन समेत सभी वैक्सीन को मान्यता दे रहा है. 

श्रीलंकन एयरलाइंस ( Srilankan Airline) भारतीय सैलानियों के लिए Buy one and get one free ऑफर लेकर आया है, जिसके तहत कोलंबो से भारत लौटते वक्त यात्रियों को एक टिकट के साथ एक टिकट मुफ्त में मिलेगी. 

Trending news