ICC World Cup 2023 Dharamshala:

धर्मशाला मैच के लिए होटल नहीं मिले होटल तो ऐसे भी कर सकते हैं आप

ICC Cricket World Cup 2023

2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप, एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट है, जो आईसीसी द्वारा आयोजित किया जाएगा. टूर्नामेंट की मेजबानी भारत करेगा, जो 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर 2023 तक चलेंगे.

ICC Cricket World Cup 2023 Tickets booking

बढ़ते उत्साह और प्रत्याशा के बीच, एकदिवसीय विश्व कप 2023 को एक शानदार तरीके से समाप्त करने के लिए टूर्नामेंट के टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू हुई, जिसमें अभूतपूर्व भीड़ देखी गई जिसके कारण अधिक्तर बुकिंग प्लेटफॉर्म थोड़े समय के लिए अभिभूत हो गए थे.

ICC Cricket World Cup 2023 matches at Dharamshala

धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड का मैच होगा। कुल मिलाकर धर्मशाला का एचपीसीए स्टेडियम वनडे विश्व कप 2023 के पांच मैचों की मेजबानी करेगा. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड यहां पर दो मैच खेलेंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, नीदरलैंड और अफगानिस्तान एक मैच खेलेंगे.

Dharamshala World Cup 2023 matches schedule

7 अक्टूबर को बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, 10 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, 17 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड, 22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड और 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड का मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।

HPCA stadium, Dharamshala

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला,1457 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है और इस स्टेडियम को दुनिया का सबसे भव्य और सुंदर क्रिकेट स्टेडियम माना जाता है.

IND vs PAK, Ahmedabad, 14 October

14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच के कारण शहर में मैच के दिन की बुकिंग में होटल और होमस्टे में 200 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है. कहा जा रहा है कि शहर में होटल दरें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के कारण प्रशंसक अब शहर के अस्पताल के कमरों की ओर रुख कर रहे हैं.

Accommodation rates rise

धर्मशाला में भारत 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा, जहां होटल रेट्स में दैनिक औसत से 605 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कुल मिलाकर अहमदाबाद में बुकिंग में 800 प्रतिशत, धर्मशाला में 488 प्रतिशत और लखनऊ में 340 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

Local's thought on ICC CWC '23

धर्मशाला के एक होटल व्यवसायी विकास ने कहा कि यहां लगभग सभी होटल 22 अक्टूबर के लिए भरे हुए हैं जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। मैच रविवार को होना है, लेकिन लोगों ने वीकेंड के लिए होटल बुक कर लिए हैं.

Road to be taken

दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन के मद्देनजर धर्मशाला के लगभग सभी होटल और गेस्ट हाउस पूरी तरह से भर चुके हैं. ऐसी परिस्थितियों में कई प्रशंसक जो इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम की एक झलक देखना चाहते हैं, उन्हें रुकने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है.

Still many ways

लेकिन फिर भी ऐसे कई तरीके हैं जिनसे एक प्रशंसक इन अनमोल क्रिकेट मैचों को देख सकता है। होटलों और गेस्ट हाउसों में भीड़ को देखते हुए, आप या तो कार में रात बिताने की सोच सकते हैं या मैच के दिन ही धर्मशाला की यात्रा करने का प्रयास कर सकते हैं। इसके आलावा आप अपने किसी रिश्तेदार के घर भी रह सकते हैं.

Be ready

कार में रात बिताने के मामले में, व्यक्ति को ठंडी रातों के बारे में पूरी तरह से सचेत रहना होगा और पर्याप्त गर्म कपड़े पैक करने होंगे। दूसरी ओर, यदि कोई मैच के दिन स्टेडियम की तरफ यात्रा करना चाहते है, तो मैच के दिन धर्मशाला में अपेक्षित उच्च ट्रैफिक को महसूस करने के लिए पूरी तरह तैयार रहना होगा.

Once a lifetime opportunity

तमाम बाधाओं के बावजूद यह जरूर कहा जा सकता है कि दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम की आपकी यह यात्रा आप लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे।

VIEW ALL

Read Next Story