हिंदी सिनेमा के 'बाबूराव' की कुछ हिट फिल्मों पर डालें नजर, जिन्होंने जीता फैंस का दिल

Paresh Rawal

परेश रावल एक प्रतिभाशाली अभिनेता और निर्माता हैं जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में काम किया है. अभिनेता को सर और वो छोकरी के लिए दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था. उनके 69वें जन्मदिन के अवसर पर, ओटीटी पर उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों पर एक नजर डालें.

Sardar

'सरदार', एक जीवनी फिल्म है, जिसका निर्देशन केतन मेहता ने किया है और यह 1993 में रिलीज हुई थी. यह अमेजन प्राइम वीडियो पर देखने के लिए उपलब्ध है.

Hera Pheri

'हेरा फेरी' परेश रावल की सबसे मशहूर फिल्मों में से एक है. यह फिल्म सिद्दीकी लाल की रामजी राव स्पीकिंग पर आधारित है. यह अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

OMG

'ओह माई गॉड' एक कॉमेडी ड्रामा है, जो 2012 रिलीज हुई थी. यह एक ऐसे व्यक्ति के इर्द- गिर्द घूमती है जिसका भगवान पर विश्वास तब डगमगा जाता है जब उसकी दुकान में भूकंप आता है, और वह भगवान पर मुकदमा करने का फैसला करता है. यह अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

Welcome

'वेलकम' परेश रावल की एक और लोकप्रिय कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है. यह अमेजन प्राइम वीडियो और जियो सिनेमा पर उपलब्ध है.

Golmaal: Fun Unlimited

'गोलमाल: फन अनलिमिटेड' 2006 की कॉमेडी फिल्म है जिसे नीरज वोरा ने लिखा है और रोहित शेट्टी ने निर्देशित किया है. यह हर्ष शिवशरण की घर घर का रुपांतरण है और डिज्नी हॉटस्टार पर उपलब्ध है.

Bhool Bhulaiyaa

'भूल भुलैया' हॉरर और कॉमेडी का मिश्रण है. यह फिल्म मधु मुत्तम की मणिचित्राथजु पर आधारित है और अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

Atithi Tum Kab Jaoge?

इस कॉमेडी-ड्रामा में परेश रावल लंबोदर चाचा की भूमिका निभा रहे हैं, जो एक बिन बुलाए मेहमान है जो अपने मेहमाननवाजी से ज्यादा समय तक रुकता है और अपने मेजबानों की जिंदगी में उथल-पुथल मचा देता है. यह फिल्म जी5 पर उपलब्ध है.

Sanju

उनकी हालिया उल्लेखनीय रिलीज राजकुमार हिरानी की रणबीर कपूर के साथ 'संजू' है. उन्होंने फिल्म में अभिनेता सुनील दत्त की भूमिका निभाई है. यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है.

VIEW ALL

Read Next Story