Cricketers Birthday Special:

आज एक-दो नहीं बल्कि पांच क्रिकेटर मना रहे हैं अपना जन्मदिन

आज का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत ही खास है क्यूंकि, आज भारत के पांच क्रिकेटर्स का जन्मदिन है.

आज के दिन रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, करुण नायर और आरपी सिंह का जन्म हुआ था जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बहुत सी उपलब्धियां प्राप्त की हैं.

रविंद्र जडेजा

'जड्डू' के नाम से पहचाने जाने वाले रविंद्र जडेजा आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका गुजरात के जामनगर में 6 दिसंबर 1988 को जन्म हुआ था.

लेफ्टी ऑलराउंडर

जडेजा एक ऑलराउंडर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और बाएं हाथ से ही स्पिन गेंदबाजी करते हैं.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जो वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं. आज वे अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म अहमदाबाद में 6 दिसंबर 1993 को हुआ था.

श्रेयस अय्यर

श्रेयस का जन्म 6 दिसंबर 1994 को मुंबई के चेंबूर में हुआ था. वह एक दाएं हाथ के बल्लेबाज है जो भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हैं. वह वर्ल्ड कप 2023 के भारतीय टीम में शामिल थे, जिसमें उनका शानदार प्रदर्शन रहा था.

करुण नायर

राजस्थान के जोधपुर में 6 दिसंबर 1991 को जन्मे करुण एक भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जो आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेलते हैं. टेस्ट क्रिकेट में ट्रिपल शतक लगाने वाले केवल दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

आर.पी सिंह

रूद्र प्रताप सिंह एक भारतीय पूर्व क्रिकेटर हैं जो गेंदबाजी करते थे.उनका जन्म 6 दिसंबर 1985 को रायबरेली, उत्तर प्रदेश में हुआ था. वह 2007 टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य भी थे. सितंबर 2018 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

VIEW ALL

Read Next Story