Ind vs Aus: आज भारत के लिए करो या मरो मुकाबला; जीत के लिए इन तीन चीजों पर करना होगा सुधार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1364144

Ind vs Aus: आज भारत के लिए करो या मरो मुकाबला; जीत के लिए इन तीन चीजों पर करना होगा सुधार

India vs Australia: आज भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच खेलने जा रही है. टीम के लिए यह करो या मरो मुकाबला है. क्योंकि तीन मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अब टीम को कुछ सुधार करने की जरूरत है.

Ind vs Aus: आज भारत के लिए करो या मरो मुकाबला; जीत के लिए इन तीन चीजों पर करना होगा सुधार

India vs Australia: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच है. यह मैच नागपुर में होने जा रहा है. मोहाली में हुए इंडिया ऑस्ट्रेलिया सीरीज (India vs Australia series) के पहले मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने पहले बैटिंग करके 208 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट गवा कर 19.2 ओवरों में इस लक्षय को पा लिया. ऐसे में सवाल उठता है कि जब इंडियन क्रिकेट टीम अपोज़िट टीम को इतना बड़ा टारगेट दे रही है तो वह हार क्यों रही है? आज हम आपको इसी बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं.

एशिया कप के सुपर फॉर से चल रहा है हार का सिलसिला

आपको बता दें टीम इंडिया का एशिया कप के सुपर फॉर से हार का सिलसिला शुरू है. टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका से हार का समाना करना पड़ा था. जिसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और जीत हासिल की थी. जिसमें विराट कोहली ने शतक जड़ा था और भुवनेश्वर कुमार ने मात्र चार रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. इसके बाद से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि विराट की फॉर्म वापस आ गई है.

टीम इंडिया की हार के कारण?

- अकसर देखा गया है कि टीम इंडिया के बॉलर्स आखिरी ओवरों में प्रेशर नहीं बना पाते हैं. टी20 फॉर्मेट में आखिरी ओवर काफी महत्वपूर्ण माने जाते हैं. इस में बल्लेबाजी कर रही टीम ज्यादा से ज्यादा रन चटकाने की कोशिश करती है. ऐसे में बॉलिंग लाइन का प्रेशर बनाने में सक्षम ना होना टीम के लिए नुकसानदे हो सकता है.

- ऐसा देखा गया है कि टीम इंडिया का शुरूआती ऑर्डर खास परफोर्म नहीं कर पा रहा है. हालांकि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में केएल राहुल ने 55 रन बनाए थे वहीं रोहित शर्मा 11 रन और विराट मात्र तीन बनाकर आउट हो गए थे.

- भुवनेश्वर कुमार का ज्यादा रन देना भी एक कारण माना जा रहा है. मोहाली में हुए मैच में भी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 52 रन दिए थे और इस मैच में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. भुवनेश्वर विकेट चटकाने और प्रतिद्वंदी टीम पर प्रेशर बनाने के लिए जाने जाते हैं,.

टीम इंडिया स्क्वाड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (c), केएल राहुल (KL Rahul), विराट कोहली  (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), अक्षर पटेल (Axar Patel), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) (wk), हर्षल पटेल (Harshal Patel), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), उमेश यादव (Umesh Yadav), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

Trending news