IND vs PAK: शुभमन गिल की पाकिस्तान के खिलाफ होगी वापसी? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1914055

IND vs PAK: शुभमन गिल की पाकिस्तान के खिलाफ होगी वापसी? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडिय में खेला जाएगा. इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गिल को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा?

 

IND vs PAK: शुभमन गिल की पाकिस्तान के खिलाफ होगी वापसी? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा. मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है, ऑपनर बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से उबर गए हैं. ऐसे में गिल का पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की पूरी संभावना है. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ नेट पर पसीना बहाया है. लेकिन ऐसे में सवाल उठता है कि गिल अगर पूरी तरह से फिट हैं तो उसे अंतिम ग्यारह में किस बल्लेबाज की जगह शामिल करेंगे. क्या ईशान किशन की जगह गिल मौका मिलेगा? ऐसे में कप्तान के लिए किशन और गिल में से किसी एक को चुनना थोड़ा मुश्किल होगा, क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ ईशान ने 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. 

शुभमन गिल ने एक घंटे तक नेट्स पर प्रैक्टिस की और फील्डिंग की भी ट्रेनिंग की, इस दौरान वह बहुत सहज दिख रहे थे. हालांकि, गिल के खेलने को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि आखिरी फैसला मैच से ठीक पहले लिया जाएगा. उन्होंने कहा, “ गिल 99 प्रतिशत खेलेंगे. हम इसके बारे में कल (शनिवार) देखेंगे”.

गौरतलब है कि ऑपनर बल्लेबाज गिल को डेंगू हो गया था, जिसकी वजह गिल ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. हालांकि, उन्होंने टीम के साथ अहमदाबाद की सफर की और मैच से एक दिन पहले को बल्लेबाजी ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया.

गिल का अहमदाबाद में शानदार रिकॉर्ड
शुभमन गिल इस हाई वोल्टेज मुकाबले में खेलने के लिए काफी उत्सुक होंगे, क्योंकि गिल का नरेंद्र मोदी स्टेडियम बेहतरीन औसत है और उन्हें इस स्टेडियम में खेलना पसंद. 23 साल के बल्लेबाज ने इस मैदान पर में  93 की औसत रन बनाए हैं.उन्होंने यहां पर टेस्ट और टी20I दोनों में दो सेंचरी लगाए हैं.

गिल का हालिया फार्म
गिल का हालिया फॉर्म शानदार है, उन्होंने इस साल 20 ODI मैचों में 72.35 की औसत से 1,230 रन बनाए हैं, जिसमें  पांच सेंचुरी और पांच फिफ्टी शामिल हैं. जबकि 208 रन उनका हाई स्कोर है. 

भारत और पाकिस्तान का वर्ल्ड कप स्क्वाड
टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी , मोहम्मद वसीम.

 

 

 

 

 

 

Trending news