Sanju Samson को मिला आयरलैंड से खेलने का ऑफर; जानें BCCI का क्या है नियम?
Advertisement

Sanju Samson को मिला आयरलैंड से खेलने का ऑफर; जानें BCCI का क्या है नियम?

Sanju Samson Ireland Offer: संजू सैमसन को आयरलैंड से ऑफर आया है. आपको बता दें एक लंबे वक्त से संजू भारतीय टीम में नही खेल पाए हैं. उनके पास बेहतरीन बल्लेबाजी करने के साथ उमदा कीपिंग की काबिलियत है.

Sanju Samson को मिला आयरलैंड से खेलने का ऑफर; जानें BCCI का क्या है नियम?

Sanju Samson Ireland Offer: टीम इंडिया में मैका मिलने का इंतेजार कर रहे संजू सैमसन को आयरलैंड टीम की ओर से प्रपोजल आया है. आपको बता दें संजू सैमसन बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ उमदा कीपिंग भी करते हैं. लेकिन उन्हें टीम इंडिया में लंबे वक्त से चांस नहीं मिल रहा है. ऐसे में आयरलैंड टीम से ऑफर आना टीम इंडिया सेलेक्शन कमेटी पर सवाल खड़ा करता है.

बीसीसीआई ने लगाई है रोक

आपको बता दें कोई भी भारतीय प्लेयर टीम इंडिया के अलावा किसी ओर टीम के लिए नहीं खेल सकता है. इस पर बीसीसीआई ने रोक लगाई हुई है. इसके अलावा विदेशी लीग्स में भी भारतीय प्लेयर्स नहीं खेलते हैं. ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग, साउथ अफ्रीका की टी-20 लीग, श्रीलंका की श्रीलंका प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोई भारतीय खिलाड़ी में शामिल नहीं होता है.

क्या है बीसीसीआई का कहना

बीसीसीआई का इस मामले को लेकर कहना है कि भारतीय खिलाड़ियों का पहले ही शिड्यूल बिजी रहता है. ऐसे में अगर खिलाड़ी बाहर खेलते हैं तो ओवर एक्सपोजर होगा और साथ ही चोटिल होने का खतरा भी बढ़ जाएगा. इसके अलावा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने का था कि अगर इन खिलाड़ियों को बाहर खेलने का मौका देंगे तो अकसर सीजन के दौरान भी खिलाड़ी इन लीग्स का हिस्सा बने रहेंगे.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज

आपको बता दें भारत को बांग्लादेश के खिलाफ ओडीआई सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैचों की सीरीज में भारत सिर्फ एक मैच जीता है. अब 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरूआत हो रही है. इस सीरीज में भारत से लोगों को काफी उम्मीदे हैं. क्योंकि पिछले कई सीरीज और टूर्मामेंट्स में भारत कुछ खास नहीं कर राया है. नवंबर के महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

Zee Salaam Live TV

Trending news