UPSC में 93वां मकाम हासिल करने वाली ऐश्वर्या रह चुकी हैं मिस इंडिया फाइनलिस्ट

ऐश्वर्या ने कहा कि मेरी मां अभी भी मुझे मिस इंडिया बनते हुए देखना चाहती हैं. वैसे मैं मिस इंडिया के 21 फाइनलिस्ट में चुन ली गई थी लेकिन मेरा हमेशा से सिविल सर्विसेज़ में जाना एक ख्वाब था. 

UPSC में 93वां मकाम हासिल करने वाली ऐश्वर्या रह चुकी हैं मिस इंडिया फाइनलिस्ट
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: यूपीएससी नतीजों का ऐलान होने के बाद से ही टॉप रैंकिग हासिल करने वालों की कामयाबी की कहानियां सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं. इन्हीं में से एक हैं ऐश्वर्या श्योरान की कहानी है जिन्होंने UPSC में 93वीं रैक हासिल की है. लेकिन आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि ऐश्वर्या ने महज़ 19 साल की उम्र में एक और अहम मकाम हासिल किया हुआ है. ऐश्वर्या साल 2016 में मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रही हैं. ऐश्वर्या श्योरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान (Shahrukh Khan) के साथ स्टेज शेयर करती हुई भई नज़र आईं थी.

इस वक्त ऐश्वर्या की सोशल मीडिया पर 'ब्यूटी विद ब्रेल' कहकर तारीफ हो रही है. ऐश्वर्या दिल्ली के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्टूडेंट रही हैं. ऐश्वर्या ने यूपीएससी की तैयारी के लिए 2018 में सोशल मीडिया में छोड़ दिया था. ऐश्वर्या ने अपनी ख्वाहिशों की ताकत के दम पर ये मुकाम हासिल किया है. उनके वालिद कर्नल अजय कुमार एनसीसी तेलंगाना बटालियन के कमांडिंग आफिसर हैं. उनकी मां ने पूर्व मिस वर्ल्ड और अदाकार ऐश्वर्या राय के नाम पर उनका नाम रखा था.

ऐश्वर्या ने कहा कि मेरी मां अभी भी मुझे मिस इंडिया बनते हुए देखना चाहती हैं. वैसे मैं मिस इंडिया के 21 फाइनलिस्ट में चुन ली गई थी लेकिन मेरा हमेशा से सिविल सर्विसेज़ में जाना एक ख्वाब था. मॉडलिंग मेरी हॉबी है और सिविल सर्विस मेरा जुनून है. उन्होंने आगे बताया कि मैंने UPSC के लिए कोई ट्यूशन या कोचिंग नहीं लिया था. सिर्फ मॉडलिंग करियर से थोड़ा ब्रेक लेकर मैंने सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी.

Zee Salaam LIVE TV