Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का ने लिखा खत, पढ़ कर आप भी हो जाएंगे भावुक
Advertisement

Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का ने लिखा खत, पढ़ कर आप भी हो जाएंगे भावुक

अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि "मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.''

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़ दी है. इस पर विराट कोहली की बीवी और अदाकारा अनु्ष्का शर्मा ने एक पोस्ट लिखा है. 

अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि " मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मुझे याद है उस दिन धोनी हम दोनों के साथ बात कर रहे थे और मजाक में कह रहे थे कि देखना अब आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगेगी. उस दिन हम सभी इस बात पर काफी हंसे थे."

"उस दिन के बाद से, मैंने आपकी दाढ़ी को ग्रे होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है. मैंने तरक्की देखी है. आपके आसपास और आपके भीतर. और हां, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर आपकी तरक्की पर और आपकी अगुआकारी में टीम की जो कामयाबियां हैं, इस पर मुझे बहुत फख्र है. लेकिन आपने अपने भीतर जो तरक्की हासिल की है, उस पर मुझे ज्यादा फख्र है."

अनुष्का ने आगे लिखा कि "2014 में हम इतने छोटे और भोले थे. हमें यह लगता था कि अच्छे इरादे, पॉजिटिव सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जाने के लिए काफी हैं. जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए ये चीजें बेशक जरूरी हैं, लेकिन चैलेंज का सामना किए बिना आप आगे नहीं बढ़ सकते. इनमें से बहुत से चैलंज जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं. लेकिन यही जिंदगी है, है ना? यह उन जगहों पर आपको परखता है जहां आप कम से कम इसकी उम्मीद करते हैं, लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है. और मेरे महबूब, मुझे आप पर बहुत नाज है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया'.

बॉलीवुड की अदाकारा ने लिखा कि 'आपने जिस तरीके से टीम की अगुआई की वह एक मिसाल और अपनी पूरी ताकत झोंककर मैदान पर जीत हासिल की. कुछ हार के बाद मैं आपके बगल में बैठी रहती थी और आपकी आंखों में आंसू होते थे. जब आप सोचते थे कि क्या अभी भी कुछ और है जो आप कर सकते थे. यह आप हैं और यही आप सभी से उम्मीद करते हैं. आप सीधे-साधे रहे हैं. दिखावा आपका दुश्मन है और यही आपको मेरी नजर में और आपके चाहने वालों की नजर में आपको अजीम बनाता है. क्योंकि इन सबके पीछे हमेशा आपके नेक और साफ इरादे थे. और हर कोई इसे सही मायने में नहीं समझ पाएगा. यकीनन काबिल तारीफ हैं वे लोग जिन्होंने आपको करीब से जानने की कोशिश की'.

अनुष्का ने लिखा कि 'आप पूरे नहीं हैं और आप में खामियां हैं लेकिन फिर आपने उसे छिपाने की कोशिश कब की? आप हमेशा सही और मुश्किल काम करने के लिए खड़े रहे. आपने लालच के साथ कुछ भी नहीं किया, इस पद पर भी नहीं रहे. और मुझे यह पता है. क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वे खुद को अपने साथ सीमित कर लेता है. मेरा प्यार लामहदू है. हमारी बेटी इन 7 सालों की सीख अपने वालिद में देखेगी, जो आप उसके लिए हैं. आपने अच्छा किया. 

Video:

Trending news