देशद्रोह केस: Kangana Ranaut को बॉम्बे HC से नहीं मिली राहत, इस तारीख तक टली सुनवाई
Advertisement

देशद्रोह केस: Kangana Ranaut को बॉम्बे HC से नहीं मिली राहत, इस तारीख तक टली सुनवाई

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ देशद्रोह का केस चल रहा है, जिसे मुंबई पुलिस ने दर्ज किया है. 

Kangana Ranaut, File Photo

मुंबई: देशद्रोह और भड़काऊ ट्वीट करने के मामले में बॉलीवुड की  'पंगा गर्ल' कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को एक बार झटका लगा है. कंगना रनौत के खिलाफ देशद्रोह और भड़काऊ ट्वीट करने के मामले में आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद इस मामले की सुनवाई 13 सितंबर तक के लिए टाल दी गई है. 

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ देशद्रोह का केस चल रहा है, जिसे मुंबई पुलिस ने दर्ज किया है. मुंबई पुलिस की तरफ से दर्ज देशद्रोह केस को रद्द कराने के लिए कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्ज़ी दायर की है. उनकी याचिका बुधवार को सुनवाई हुई तो कोर्ट ने 13 सितंबर की अगली तारीख दे दी.

ये भी पढ़ें: Sherlyn Chopra ने Raj kundra के साथ पहले की तस्वीर शेयर कर फैंस को किया हैरान, कही ये बात

दो समुदायों के बीच झगड़ा और सामाजिक तनाव बढ़ाने का आरोप
गौारतलब है कि कथित तौर पर दो समुदायों के बीच झगड़ा और सामाजिक तनाव बढ़ाने,  कलाकारों को मज़हबी बुनियाद पर बांटने के इलज़ाम में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ 17 अक्टूबर 2020 को मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. उनके खिलाफ ताज़ीराते हिंद की तफा - 153ए (अलग-अलग मज़हबी, जातीय समूहों में तनाव को बढ़ावा देना), धारा-295 ए (जानबूझकर मज़हबी ज़ज़बात को भड़काना) और धारा-124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: IAS टॉपर Tina Dabi और Athar Amir के बीच कैसे बढ़ीं थी नजदीकियां, पढ़ें पूरी कहानी

कंगना के ट्वीट्स पर मचा था बवाल
याद रहे कि कंगना रनौत ने किसान आंदोलन के दौरान कई विवादित ट्वीट किए थे, जिसके लेकर काफी बवाल मचा था. फिर इसके बाद कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सय्यद ने कंगना और उनकी बहन के ट्वीट और बयान का हवाला देते हुए मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. मुनव्वर अली सय्यद के शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था, लेकिन बांद्रा मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने कंगना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news