विद्या बालन की ‘शेरनी’, ‘लूडो’ और ‘सोरारई पोटरू’ IFFM पुरस्कार के दौर में शामिल
Advertisement

विद्या बालन की ‘शेरनी’, ‘लूडो’ और ‘सोरारई पोटरू’ IFFM पुरस्कार के दौर में शामिल

अमेजन प्राइम वीडियो के तीन लोकप्रिय कार्यक्रम ‘‘द फैमिली मैन’’ दूसरा सीजन, ‘‘मिर्जापुर’’ दूसरा सीजन और ‘‘बंदिश बैंडिट्स’’ नेटफ्लिक्स की ‘‘मिसमैच्ड’’ और जी5 की ‘‘चुडै़ल्स’’ के बीच सर्वश्रेष्ठ सीरीज की श्रेणी में मुकाबला होगा.

विद्या बालन

मेलबर्नः विद्या बालन की फिलम ‘शेरनी’, अनुराग बासु के निर्देशन वाली ‘लूडो’ और सूर्या अभिनीत ‘सोरारई पोटरू’ को इंडियन फिल्म फेस्टीवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) पुरस्कार 2021 में शीर्ष फिल्म पुरस्कारों के लिए नौमिनेट किया गया है. पिछले साल के डिजिटल संस्करण की कामयाबी के बाद आईएफएफएम का 12वां संस्करण कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोगों की मौजूदगी के साथ और वर्चुअल, दोनों तरीकों से होगा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा लॉकडाउन की वजह से  पुरस्कार समारोह का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया जाएगा। पुरस्कार समारोह के लिए नामांकन की जानकारी जुमेरात को दी गई है. सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में मलयालम भाषा की ‘‘कायट्टम’’, ‘‘लूटकेस’’ और बंगाली फिल्म ‘‘ताशेर घावर’’ शामिल हैं.

दौर में दूसरे भाषा की भी फिल्में शामिल 
फिल्म निर्माता अजीतपाल सिंह की ‘‘फायर इन द माउंटेन्स’’ को सर्वश्रेष्ठ ‘इंडी फिल्म’ की श्रेणी में नामांकित किया गया है. इस फिल्म को हाल ही में सनडांस फिल्म फेस्टीवल 2021 में दिखाया गया था. अन्य नामांकन में ‘‘गॉड ऑन द बालकनी’’ (असमी), ‘‘लैला और सात गीत (गोजरी, हिंदी), ‘‘नासिर’’ (तमिल), ‘‘पिंकी इल्ली’’ (कन्नड़), ‘‘सेठथुमान’’ (तमिल), ‘‘स्थलपूरण’’ (मराठी) और ‘‘द ग्रेट इंडियन किचन’’ (मलयालम) शामिल हैं.

इन कलाकारों के बीच होगा मुकाबला 
‘‘लूडो’’ के अदाकार राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी, सूर्या, बेंजामिन दाइमरी, हरीश खन्न, जितिन पुथानचेरी, कुमारने वलावने और नील देशमुख के साथ सर्वश्रेष्ठ अदाकार के पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं. विद्या बालन का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में निमिशा सजायन, रसिका दुग्गल, रीमा कलिंगल, स्वास्तिका मुखर्जी और विनम्रता राय से मुकाबला होगा. अमेजन प्राइम वीडियो के तीन लोकप्रिय कार्यक्रम ‘‘द फैमिली मैन’’ दूसरा सीजन, ‘‘मिर्जापुर’’ दूसरा सीजन और ‘‘बंदिश बैंडिट्स’’ नेटफ्लिक्स की ‘‘मिसमैच्ड’’ और जी5 की ‘‘चुडै़ल्स’’ के बीच सर्वश्रेष्ठ सीरीज की श्रेणी में मुकाबला होगा.

Zee Salaam Live Tv

Trending news