टूट गई शिव-हरी की जोड़ी, पंडित शिव कुमार शर्मा ने दुनिया को कहा अलविदा
Advertisement

टूट गई शिव-हरी की जोड़ी, पंडित शिव कुमार शर्मा ने दुनिया को कहा अलविदा

Pandit Shiv Kumar Sharma, Santoor: दुनियाभर में संतूर को ऊंचाइयों तक ले जाने वाले फनकार शिव कुमार शर्मा आज इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियों ने अफसोस का इज़हार किया है. आप भी देखिए.

File Photo

Pandit Shiv Kumar Sharma Death: दुनियाभर में अपनी खास पहचान रखने वाले संतूर वादक और संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा (Pandit Shiv Kumar Sharma) का आज यानी मंगलवार को 84 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन के बाद से शिव-हरि के नाम से पहचानी जाने वाली जोड़ी अब टूट चुकी है. शिव कुमार शर्मा के निधन की खबर मिलने के फौरन संगीत से प्रेम करने वालों में शोक की लहर दोड़ गई है. इस दुख की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफसोस का इज़हार किया है. 

यह भी देखिए:
मुनव्वर फारूकी ने शेयर की अपनी गर्लफ्रेंड की तस्वीरें? इंटरनेट पर मचा तहलका

पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन के कारण दिल का दौरा बताया जा रहा है. साथ ही वो पिछले कई महीनों से किडनी से संबंधित समस्या से जूझ रहे थे. शिव कुमार शर्मा का जन्म संगीत से जुड़े एक परिवार में कश्मीर में हुआ था. शिव कुमार शर्मा 1993 में पैदा हुए थे. उनके निधन के बाद से संगीतजगत में गम का माहौल है. लोग उन्हें श्रद्धांजलि पेश कर रहे हैं. 

यह भी देखिए:
कुतुब मीनार परिसर में हिंदू संगठन का हनुमान चालीसा, नाम बदलने की भी उठी मांग

इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा," पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारी सांस्कृतिक दुनिया और भी वीरान हो गई है. उन्होंने संतूर को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाया. उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा. मुझे उनके साथ अपनी बातचीत अच्छी तरह याद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news