India vs South Africa Series: Omicron के खौफ के बीच रद्द हुआ अफ्रीका का यह टूर्नामेंट, भारत सीरीज पर भी खतरा!
Advertisement

India vs South Africa Series: Omicron के खौफ के बीच रद्द हुआ अफ्रीका का यह टूर्नामेंट, भारत सीरीज पर भी खतरा!

India vs South Africa Series: दक्षिण अफ्रीका ने यह फैसला तब लिया है जब भारत और द. अफ्रीका (India vs South Africa Series) के दरमियान टेस्ट और वनडे सीरीज होने वाली हैं. द. अफ्रीका के इस फैसले से भारत बनाम द. अफ्रीका के दरमिया होने वाली सीरीज पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. हालांकि अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं है. 

प्रतीकात्मक फोटो

IND vs SA ODI: दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट Omicron तेजी से फैल रहा है. इसके मद्देनजर द. अफ्रीका बोर्ड ने क्रिकेट मैच को लेकर एक बड़ फैसला किया है. Omicron के बढ़ते खतरे के बीच अगले साल फरवरी में होने वाले फ्रेंचाइजी मजांसी सुपर लीग (MSL) को रद्द करने का ऐलान किया है. फ्रेंचाइजी टी-20 लीग का आयोजन पिछले साल भी नहीं हो सका था. 

दक्षिण अफ्रीका ने यह फैसला तब लिया है जब भारत और द. अफ्रीका के दरमियान टेस्ट और वनडे सीरीज होने वाली हैं. द. अफ्रीका के इस फैसले से भारत बनाम द. अफ्रीका के दरमिया होने वाली सीरीज पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. हालांकि अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं है. 

Omicron वैरिएंट के सामने आने के बाद से कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर सख्त पाबंदियां लगाई हैं. इसकी वजह से कई देशों के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने में दिक्कत पेश आ रही थी. इसी वजह से लीग को रद्द किया गया है. 

यह भी पढ़ें: बाबर आज़म के बाद इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर 10वीं कक्षा की बच्ची ने लगाए संगीन आरोप, केस दर्ज

ख्याल रहे कि मजांसी सुपर लीग की शुरूआत साल 2018 में हुई थी. 2019 में दूसरा सीजन खेला गया था. लेकिन कोरोना की वजह से ही 2020 का सीजन आयोजित नहीं हो सका. 

Omicron के खतरे के बीच भारत और द. अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. ये सीरीज सख्त बायो बबल में खेली जाएगी. मैच सेंचुरियन में होगा. टीम इंडिया सेंचुरियन के ही एक रिजॉर्ट में ठहरी हुई है. यहां सभी स्टाफ को क्वारनटीन में रहना होगा. 

Zee Salaam Live TV: 

Trending news