सरोगेसी पर तसलीमा नसरीन का बड़ा सवाल, छिड़ गई नई बहस, जानिए क्या पूछा
Advertisement

सरोगेसी पर तसलीमा नसरीन का बड़ा सवाल, छिड़ गई नई बहस, जानिए क्या पूछा

तसलीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने सरोगेसी को लेकर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने लिखा कि वे सरोगेसी के ज़रिए से अपने रेडीमेड बच्चे हासिल करती हैं तो उन माताओं को कैसा लगता है?

सरोगेसी पर तसलीमा नसरीन का बड़ा सवाल, छिड़ गई नई बहस, जानिए क्या पूछा

नई दिल्ली: हाल ही में सरोगेसी के ज़रिए प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनास (Nick Jonas) माता पिता बने हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के ज़रिए दी है. यह खबर सामने आने के बाद दोनों के फैंस ने उन्हें दिल खोलकर मुबारकबाद पेश की है. हालांकि बांग्लादेशी राइटर तसलीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने सरोगेसी को लेकर एक सवाल खड़ा किया है. 

दरअसल तसलीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने सरोगेसी को लेकर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने लिखा कि वे सरोगेसी के ज़रिए से अपने रेडीमेड बच्चे हासिल करती हैं तो उन माताओं को कैसा लगता है? क्या उनमें भी बच्चों के लिए वही भावनाएं होती हैं जो बच्चों को जन्म देने वाली माताओं में होती हैं?

यह भी देखिए: तो इस लिए शादी नहीं कर पाईं लता जी? इस क्रिकेटर से किया था इश्क लेकिन रह गया अधूरा

तसलीमा ने आगे लिखा कि गरीब महिलाएं होने की वजह से ही सरोगेसी मुमकिन है. अमीर लोग हमेशा अपने स्वार्थ के लिए समाज में गरीबी का अस्तित्व चाहते हैं. अगर आपको बच्चे को पालने की ज्यादा जरूरत है, तो किसी बेघर को गोद लें. बच्चों को आपके गुण विरासत में मिलने चाहिए. हमारा यह सोचना की बच्चों को आपके गुण विरासत में मिलने चाहिए. यह सिर्फ एक स्वार्थी सोच है. 

यह भी देखिए: सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयन्तीः कौन उठाएगा नेता जी की मौत के रहस्य से पर्दा?

तसलीमा नसरीन के इस ट्वीट के एक अलग बहस छिड़ गई है. जिसमें कुछ लोग राइटर की हिमायत में , कुछ उनके खिलाफ तो कई लोगों का कहना है कि यह इंसान अपनी ज़ाती मर्जी है, उन्हें अपनी पसंद के फैसले लेने का पूरा हक है.

वीडियो में देखें क्या होती सरोगेसी (What is surrogacy)

Trending news