WhatsApp से ऐसे चेक करें अपना बैंक बैलेंस, फॉलो करें ये चार सिंपल Steps
Advertisement

WhatsApp से ऐसे चेक करें अपना बैंक बैलेंस, फॉलो करें ये चार सिंपल Steps

WhatsApp ने पिछले ही साल, GooglePay या Paytm की तर्ज पर ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा दी है. WhatsApp यूपीआई पेमेंट की सुविधा देता है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: यूजर्स WhatsApp का इस्तेमाल ज्यादातर चैट के लिए करते हैं. इसका इस्तेमाल फोटो, वीडियो और फाइल्स भेजने के लिए भी करते हैं. WhatsApp ने पिछले साल अपने प्लेटफार्म पर WhatsApp Payment शुरू किया है. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे WhatsApp के जरिए आप अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं. 

WhatsApp ने पिछले ही साल, GooglePay या Paytm की तर्ज पर ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा दी है. WhatsApp यूपीआई पेमेंट की सुविधा देता है. इसके जरिए अपने दोस्तों, करीबियों और रिश्तेदारों को पैसे भेज सकते हैं. वॉट्सएप पे सेवाओं का लाभ उठाने के लिए, यूजर्स को इसमें एक बैंक अकाउंट जोड़ना होता है. यूजर्स इसके जरिए अपने दोस्तों को पैसे भेज सकते हैं, मंगा सकते हैं और अपना बैंक बैलेंस भी चेक कर सकते हैं. 

वॉट्सएप पे पर बैंक अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें
सबसे पहले अपनी डिवाइस में वॉट्सएप पर जाएं 
इसके बाद स्क्रीन के ऊपर दाईं तरफ तीन-डॉट आइकन पर टैप करें 
यहां 'पेमेंट' चुनें और संबंधित बैंक खाता चुनें.
'व्यू अकाउंट बैलेंस' पर टैप करें और पिन इनपुट करें.
पिन दर्ज करने के बाद आपके खाते की शेष राशि प्रदर्शित होगी.

ख्याल रहे कि WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में कई फीचर शुरू किए हैं. इनमें रिकॉर्डिंग मैसेज भेजने से पहले सुनने की सुविधा, स्टेटस की लास्ट सीन, कई डिवाइस में एक साथ लॉग इन करने की सहूलत शामिल है. WhatsApp ने हाल में एक ऐसा फीचर लांच किया है जिसके जरिए गैरजरूरी लोगों के लिए यूजर अपना नाम छिपा सकते हैं.

Trending news