WhatsApp ने लांच किया नया फीचर, बिना लिंक खोले मिलेगी जानकारी, यूजर का बचेगा वक्त
Advertisement

WhatsApp ने लांच किया नया फीचर, बिना लिंक खोले मिलेगी जानकारी, यूजर का बचेगा वक्त

WhatsApp अपने प्रीव्यू ऑप्शन पर काम कर रहा है. इसकी मदद किसी भी यूजर के स्टेटस को देखने के लिंक पर क्लिक नहीं करना पड़ेगा बल्कि WhatsApp यूजर को प्रीव्यू का ऑपशन देगा.

Whatsapp

WhatsApp Update: WhatsApp मेटा का सबसे ज्यादा मशहूर मैसेजिंग एप है. WhatsApp हमेशा अपने प्लेटफार्म में तबदीली करता रहता है इसलिए इसमें लोगों की दिलचस्पी बनी रहती है. इससे यूजर को भी आसानी पैदा होती है. खबरों के मुताबिक WhatsApp ने हाल ही में अपने प्लेटफार्म पर नए फीचर शुरू किया है. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

यह है नया फीचर

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ने एक नया फीचल शुरू किया है. इससे कई यूजर का बहुत वक्त बचेगा. ये अपडेट WhatsApp के स्टेटस के बारे में है. अगर कोई भी अभी अपने WhatsApp स्टेटल पर किसी भी चीज की लिंक लगाता है तो यूजर को उसे देखने के लिए उस पर क्लिक करके ओरिजिनल सोर्स में जाना पड़ता है. लेकिन नए अपडेट के बाद WhatsApp एक प्रीव्यू (Prewview) का ऑप्शन देगा. 

कैसे काम करेगा फीचर 

WhatsApp अपने प्रीव्यू ऑप्शन पर काम कर रहा है. इसकी मदद किसी भी यूजर के स्टेटस को देखने के लिंक पर क्लिक नहीं करना पड़ेगा बल्कि WhatsApp यूजर को प्रीव्यू का ऑपशन देगा जिसमें शार्ट में देखा जा सकेगा कि लिंक में क्या है. इससे यूजर को यह आसानी होगी कि अगर यूजर को लिंक दिलचस्प लगी तो वह इस पर क्लिक करेंगे वरना आगे बढ़ जाएंगे. 

इन यूजर को मिलेगा फायदा

यह गौरतलब है कि इस फीचर पर अभी काम हो रहा है. फिलहाल ये iOS बीटा (iOS Beta) बीटा वर्जन पर नजर आया है. जल्द ही ये एंड्रायड और डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी जारी किया जाएगा. 

Live TV:

Trending news