Coronavirus: ईरान में फंसे कश्मीरी तलबा के वालिदैन का कश्मीर के लाल चौक पर मुज़ाहिरा
Advertisement

Coronavirus: ईरान में फंसे कश्मीरी तलबा के वालिदैन का कश्मीर के लाल चौक पर मुज़ाहिरा

श्रीनगर के लाल चौक में मौजूद प्रैस कॉलोनी में बुध को उन बच्चों के वालिदैन ने पुरअम्ल तरीके से मुज़ाहिरा किया है जिनके बच्चे ईरान में फंसे हुए हैं. उन्होने हुकूमत से अपील की कि जल्द ही उनके बच्चों व दीगर रिश्तेदारों को ईरान से निकाला जाए

फाइल फोटो...

शौक़त बेग/जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के लाल चौक में मौजूद प्रैस कॉलोनी में बुध को उन बच्चों के वालिदैन ने पुरअम्ल तरीके से मुज़ाहिरा किया है जिनके बच्चे ईरान में फंसे हुए हैं. उन्होने हुकूमत से अपील की कि जल्द ही उनके बच्चों व दीगर रिश्तेदारों को ईरान से निकाला जाए. क्यूंकि कोरोना वाइरस के ख़तरे के चलते वह काफी फिक्रमंद हैं.

एक मुज़ाहिरीन ने कहा कि उनका बेटा ईरान के शिराज में पड़ता है और जब से कोरोना वायरस के चलते इंतेज़ामिया ने ईरान से हवाई राब्ता काट दिया है तो उनका वापस लौटना मुमकिन नहीं हो रहा है. इसलिए वह चाहते हैं कि जितने भी बच्चे व दीगर लोग ईरान में फंसे हैं उन्हे वापस निकाला जाए. उन्होंने यह भी कहा न सिर्फ हमारे बच्चे ईरान में परेशान हैं बल्कि यहां भी हम लोग काफी परेशान हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर के क़रीब 2000 लोग ईरान में फंसे हैं जिनमें से क़रीब 250 तालिबे इल्म हैं. जो मशद, इसफ़हान, किरमान, तेहरान, कोम, वग़ैरा शहरों में फंसे हुए हैं.

बता दें की चीन के वूहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब दुनिया के मुख्तलिफ मुमालिक में अपन असर दिखाने लगा है और इसके असरात हिंदुस्तान में काफी देखने को मिल रहे हैं. बुध को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वज़ीरे सेहत हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि आगरा में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आए हैं. सभी मरीज़ दिल्ली के रहने वाले उन लोगों के रिश्तेदार हैं जो कि इस बीमारी में पॉजिटिव पाए गए.हैं. जानकारी के मुताबिक सभी 6 लोग आगरा के एक जूता कारोबारी के परिवार से हैं. मंगल को लखनऊ केजीएमयू में जांच के बाद कन्फर्म रिपोर्ट के लिए पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआइवी) में नमूने भेजे गए थे.

Trending news