J&K: पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला हॉस्पिटल में कोरोना टेस्ट की सहूलियात की शुरुआत, लोगों में खुशी की लहर

केंद्र शासित जम्मू कश्मीर रियासत के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर लाइन पर मौजूद पुंछ जिला मुख्यालय के राजा सुखदेव सिंह डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भी अब कोरोना की जांच की सहूलियात मुहैया कराई गई.

J&K: पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला हॉस्पिटल में कोरोना टेस्ट की सहूलियात की शुरुआत, लोगों में खुशी की लहर

पुंछ:  हिंदुस्तान में कोरोना टेस्ट बढ़ाने की कवायद जारी है. जिसको लेकर जम्मू कश्मीर के पुंछ से एक राहत भरी ख़बर सामने आई. मरकज़ी हुकूमत जम्मू कश्मीर रियासत के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर लाइन पर मौजूद पुंछ जिला मुख्यालय के राजा सुखदेव सिंह जिला हॉस्पिटल में भी अब कोरोना इन्फेक्शन की जांच की सहूलियात मुहैया कराई गई . जिसके बाद यहां के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

मौजूदा वक्त में पूरे विश्व में फैल रहे करोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है ऐसे में इस दूरदराज के पुंछ जिले में पिछले कई महीनों से कोरोनावायरस मरीजों के जांच के लिए कोई सहूलियात नहीं होने के चलते यहां से कई लोगों को तो राजौरी अथवा जम्मू भेजा जा रहा था. ऐसे में अब राजा सुखदेव सिंह जिला हॉस्पिटल में कोरोना की जांच की सहूलियात मुहैया कराए जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी.

राजा सुखदेव सिंह जिला हॉस्पिटल की मेडिकल सुपरिंटेंटडेंट डॉक्टर शमीम भट्टी ने बताया की हाल ही में बनाए गए इस कोरोना टेस्ट सेंटर से अब हर दिन करीब 30 लोगों की खून की जांच की कर कोरोना का पता लगाया जा सकता है. जिससे आने वाले दिनों में इस तरह के मुश्तबा मरीजों की जांच आसान हो जाएगी और कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा. वही नोडल ऑफिसर डॉकटर डी सी कुंडल ने भी ज़ी मीडिया से बात करते हुए कहा की हमने जम्मू जा कर इस की ट्रेनिंग की है और उस के बाद हम ने पुंछ हॉस्पिटल में यह सहूलियात शुरू कर दी जिससे अब किसी को जम्मू या राजौरी नहीं भेजना पड़ता है.

Watch Zee Salaam Live TV