श्रीनगर: जमीयत अहले हदीस के सद्र की अपील, घरों में ही अदा करें जुमा की नमाज़
Advertisement

श्रीनगर: जमीयत अहले हदीस के सद्र की अपील, घरों में ही अदा करें जुमा की नमाज़

श्रीनगर में जम्मु कश्मीर जमीयत अहले हदीस के सद्र गुलाम मोहम्मद बट अलकंदी ने फरमान जारी किया है जिसमें उन्होंने लोगों से गुज़ारिश की है कि वे पांच वक्त की नमाज़ घर पर ही अदा करें.

फाइल फोटो...

फारूक वानी/श्रीनगर: श्रीनगर में जम्मु कश्मीर जमीयत अहले हदीस के सद्र गुलाम मोहम्मद बट अलकंदी ने फरमान जारी किया है जिसमें उन्होंने लोगों से गुज़ारिश की है कि वे पांच वक्त की नमाज़ घर पर ही अदा करें. अलकंदी ने ज़ी मीडिया के साथ बात-चीत में कहा अलकनदी ने कहा कि उन्होंने श्रीनगर सरकारी इन्तिज़ामिया से भी इस बारे में बात की है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में अभी कोरोना वबा की तरह फैला हुई है जिसको देखते हुए मज़हबी मकामात पर भी इन्तेज़ामात किये जा रहे हैं, उन्होंने तमाम लोगों से कहा की वह जुमा की नमाज़ भी घरों में ही अदा करें और मस्जिदों में ज्यादा नमाज़ी जमा ना हों.

अलकंदी की यह बात तब सामने आई है जब जम्मु कश्मीर के ग्रैंड मुफ्ती, मुफ्ती नासिरुल इस्लाम ने हुकूमती फरमान से इंकार किया था और कहा था की लोग घरों में नहीं मस्जिदों में नमाज़ अदा करें और उन्होंने मजडीद कहा था कि नमाज़ से ही इस बीमारी से हमें निजात मिल सकती है. जुमा के रोज़ भी नमाज़ बराबर अदा की जाएगी और इस बारे में वह कोई भी सरकारी फरमान नही मानेंगे.

वहीं अलकंदी ने कहा की सारी उम्मत को इस वक्त नमाज़ और दुआ पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है. अलकंदी ने कहा की अल्लाह हमें खुद ही इस बीमारी से निजात दे सकता है. अलकनदी ने कहा की यह अल्लाह का अज़ाब है और इलाज भी उसी के पास है. उन्होंने कहा की जमियत अहले हदीस अपनी तरफ से कई तरह के प्रोग्राम भी इस बारे में कर रही है ताकि इस बीमारी से लोगों को निजात मिल सके.

Zee Salaam Live TV

Trending news