उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में एक मुस्लिम बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवाए जाने का मामला सामने आया है. इल्जाम है कि बच्चों ने ये काम एक टीचर के कहने पर किया. खबरों के मुताबिक बच्चे को गणित का पहाड़ा नहीं याद था, जिसके लिए उसे टीचर के कहने पर पीटा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो


इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर आया है. वीडियो में टीचर को 'मोमडन बच्चे' कहते हुए सुना जा सकता है. वीडियो के हवाले से एक रिपोर्ट में लिखा है कि टीचर के कहने पर दूसरे बच्चे मुस्लिम बच्चे के पास जाते हैं और उसे थप्पड़ मारते हैं. टीचर कहती हैं "मैंने तो डिक्लेयर कर दिया है, जितने भी मोमडन बच्चे हैं इनके वहां चले जाओ." टीचर एक बच्चे से कहती हैं कि "क्या तुम मार रहे हो? जोर से मारो ना. चलो और किसका नंबर है?"


टीचन ने पिटवाया


थोड़ी देर बाद मुस्लिम बच्चा रोने लगता है, तो टीचर कहती हैं कि "अब की बार कमर पर मारो. चलो. मुंह पे ना मारो अब, मुंह लाल हो रहा है. कमर पे मारो सारे." ये मामला मुजफ्फरनगर के तहत पड़ने वाले मनसूरपुर पुलिस स्टेशन के तहत पड़ने वाले खुब्बापुर गांव का है. पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है. एजूकेशन डिपार्टमेंट के अफर मुल्जिम टीचर के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं.


बच्चे के पिता ने दिया बयान


बच्चे के पिता ने मीडिया को बताया कि "हमने मामला नहीं उठाने का फैसला किया है. स्कूल ने हमारी फीस वापस कर दी है. हमारा बच्चा उस स्कूल में नहीं जाएगा, हमने फैसला किया है."


राहुल गांधी क्या बोले?


इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिख है कि "मासूम बच्चों के मन में इम्तियाजी सुलूक का ज़हर घोलना, स्कूल जैसी पाक जगह को नफ़रत का बाज़ार बनाना- एक टीचर देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता. ये BJP का फैलाया वही केरोसिन है, जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है."