इस इलाके में 10 ट्रेनों के बंद होने से दिक्कत, खोलने के लिए रेलवे को लिखा गया पत्र
Advertisement

इस इलाके में 10 ट्रेनों के बंद होने से दिक्कत, खोलने के लिए रेलवे को लिखा गया पत्र

Indian Railways: राज्य से गुजरने वाली आठ लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद होने से आमजन को होने वाली दिक्कतों की ओर रेल्वे बोर्ड के अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित कराया गया है. 

प्रतीकात्मक फोटो

Indian Railways: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कई लोकल ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन गाड़ियों के परिचालन को यथावत जारी रखने के लिए राज्य के अपर मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा है.

राज्य से गुजरने वाली आठ लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद होने से आमजन को होने वाली दिक्कतों की ओर रेल्वे बोर्ड के अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित कराया गया है. ट्रेनों का परिचालन यथावत जारी रखने का अनुरोध मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के निर्देष पर लिखा गया है.

अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने रेल्वे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र में लिखा है कि दक्षिण-पूर्व मध्य रेल्वे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक द्वारा 31 मार्च 2022 को जारी आदेश द्वारा कुल 10 लोकल ट्रेनों का परिचालन एक माह के लिये बंद कर दिया गया है. इनमें से कुल आठ ट्रेन छत्तीसगढ़ राज्य के अंतर्गत रेल मार्गों से प्रतिदिन आना-जाना करती हैं. इन ट्रेनों के परिचालन बंद करने के पूर्व किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की गई है.

अपर मुख्य सचिव ने पत्र में लिखा है कि वर्तमान अवधि में चैत्र नवरात्र का समय चल रहा है. छत्तीसगढ़ राज्य में अनेक देवालयों, मंदिरों में देवी मां के दर्शन करने के लिए सतत रूप से देश-प्रदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना जारी है. देवी दर्शन के स्थानों तक पहुंचने के लिये रेल मार्ग सबसे सुगम एवं अत्यंत महत्वपूर्ण है. ऐसी स्थिति में राज्य में आठ ऐसी ट्रेनों का परिचालन बंद होने के कारण श्रद्धालु एवं आम नागरिक अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने से वंचित हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में महंगी हुई CNG, 6 दिन में ये तीसरी बढ़ोतरी

उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि प्रदेश में मध्यम एवं निम्न वर्ग के अनेक यात्री हैं, जो प्रतिदिन उपरोक्त आठ रेलों से यात्रा करते हुए अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचते हैं. लोकल ट्रेनों के बंद होने से प्रतिदिन व्यवसाय, रोजगार एवं शासकीय तथा अर्धशासकीय सेवा से जुड़े व्यक्तियों एवं महाविद्यालय के छात्रों आदि के जाने-आने में काफी असुविधा हो रही है. ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिये जाने से निश्चित रूप से ग्रीष्मावकाश में की जाने वाली यात्राओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. लिहाजा इन गाड़ियों को यथावत जारी रखा जाए.
(इंपुट आईएएनएस)

Live TV: 

Trending news