अफगानिस्तान से लाई जा रही 1000 करोड़ की हेरोइन नवी मुंबई पोर्ट से ज़ब्त
Advertisement

अफगानिस्तान से लाई जा रही 1000 करोड़ की हेरोइन नवी मुंबई पोर्ट से ज़ब्त

जांच एजेंसियों के मुताबिक, तस्करों ने ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छुपाकर रखा था और उसे इस तरह से पेंट किया कि वो बांस जैसे लगे. तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बताया था. 

अफगानिस्तान से लाई जा रही 1000 करोड़ की हेरोइन नवी मुंबई पोर्ट से ज़ब्त

मुंबई: ईरान के रास्ते अफगानिस्तान से लाई जा रही 1000 करोड़ रुपये की ड्रग्स नवी मुंबई के पोर्ट से ज़ब्त करली गई है. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI‌) और कस्टम मेहकमा ने मुश्तर्का तौर पर कार्रवाई की कार्रवाई के की है. 

जांच एजेंसियों के मुताबिक, तस्करों ने ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छुपाकर रखा था और उसे इस तरह से पेंट किया कि वो बांस जैसे लगे. तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बताया था. ड्रग्स के इंपोर्ट के कागजात तैयार करने वाले दो कस्टम हाउस एजेंट्स को भी गिरफ्तार किया गया है. 

इसके अलावा, चार दूसरे लोगों को जिसमें एक इंपोर्टर और फाइनेंसर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. दोनों को आज मुंबई लाया जाएगा. पुलिस ने नेरूल के एमबी शिपिंग और लॉजिस्टिक सॉल्यूशन के कस्टम हाउस एजेंट मीनानाथ बोडके, मुंब्रा के कोंडीभाऊ पांडुरंग गुंजाल को मकामी अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की अदालती हिरासत में भेज दिया गया.

एजेंसियों का दावा है कि अभी तक के सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट को पकड़ा गया है. इससे पहले, गुज़िश्ता साल जनवरी में पंजाब पुलिस की एसटीएफ ने 194 किलो हेरोइन अमृतसर जिले से पकड़ी थी. इस सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. 

Zee Salaam Live TV

Trending news