काबुल से आए 78 लोगों में से 16 कोरोना संक्रमित, केंद्रीय मंत्री भी आए थे संपर्क में
Advertisement

काबुल से आए 78 लोगों में से 16 कोरोना संक्रमित, केंद्रीय मंत्री भी आए थे संपर्क में

इनमें वो 3 सिख भी शामिल हैं जो अफगानिस्तान के गुरुद्वारों से गुरु ग्रंथ साहिब लेकर आए थे. काबुल से आए गुरु ग्रंथ साहिब के तीन स्वरूपों केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रिसीव किया था 

File Photo

नई दिल्ली: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद हालाद बहुत बदतर हो गए हैं. इसीलिए सभी देश अपने शहरियों को वहां से निकालने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में भारत ने भी सख्ती से कदम उठाए हैं. मंगलवार को 78 नागरिकों को काबुल से भारत लाया गया. अब खबर मिल रही है कि भारत लाए गए 78 नागरिकों में से 16 नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

इनमें वो 3 सिख भी शामिल हैं जो अफगानिस्तान के गुरुद्वारों से गुरु ग्रंथ साहिब लेकर आए थे. काबुल से आए गुरु ग्रंथ साहिब के तीन स्वरूपों केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रिसीव किया था और वो खुद उन्हें दिल्ली के गुरुद्वारे में रख कर आए थे. ऐसे में केंद्रीय हरदीप सिंह पुरी भी इन लोगों के संपर्क में आए थे.

जानकारी के मुताबिक काबुल से भारत लाए जाने के बाद इन मरीजों का कोविड टेस्ट कराया गया था जिसमें 16 लोग संक्रमित पाए गए. बताया जा रहा है कि संक्रमित पाए गए किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं पाए गए हैं. 

देशभर में कुल कोरोना मरीजों की बात करें तो एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है. बुधवार की सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 37 हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news