गुजरात: कोरोना अस्पताल में आग लगने से 18 मरीजों की मौत
Advertisement

गुजरात: कोरोना अस्पताल में आग लगने से 18 मरीजों की मौत

पुलिस के एक अफसर ने को बताया,"सुबह साढ़े छह बजे की जानकारी के मुताबिक, हादसे में मरने वालों की तदाद 18 है. 

फोटो: बशुक्रिया ANI

भरूच: गुजरात के भरूच में एक अस्पताल में शुक्रवार देर रात आग लगने से कोरोना वायरस के कम से कम 18 मरीजों की मौत हो गई. हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरों में कुछ मरीजों की लाशें तक स्ट्रेचरों और बेड पर झुलसते हुए नजर आए.एक अफसर ने बताया कि चार मंजिला वेलफेयर अस्पताल में देर रात एक बजे हुए इस हादसे के समय करीब 50 अन्य मरीज भी थे जिन्हें स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला.

पुलिस के एक अफसर ने को बताया,"सुबह साढ़े छह बजे की जानकारी के मुताबिक, हादसे में मरने वालों की तदाद 18 है. आग लगने के फौरन बाद, हमें 12 मरीजों के मौत की पुष्टि की गई थी." भरूच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र सिंह चुड़ासमा ने बताया कि कोरोना वार्ड में 12 मरीजों की मौत आग और उससे निकले धुएं की वजह से हुई.

यह भी पढ़ें: पत्नी के गहने बेचकर जावेद ने ऑटो को बनाया एंबुलेंस, ताकि मुफ्त में कर सके लोगों की मदद

यह साफ नहीं है कि शेष छह मरीजों की मौत भी अस्पताल के अंदर ही हुई या उनकी मौत दूसरे अस्पतालों में ले जाने के दौरान हुई. कोरोना के इलाज के लिए निर्धारित यह अस्पताल राजधानी अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूर भरूच-जंबूसार राजमार्ग पर मौजूद है और इसका संचालन एक न्यास करता है.

यह भी पढ़ें: कोरोना मरीज़ों को खुश करने के लिए डॉक्टरों ने इस तरह किया भांगड़ा डांस, VIDEO हो रहा वायरल

अफसर ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है. दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर एक घंटे के भीतर काबू पा लिया गया और करीब 50 मरीजों को स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों की मदद से सुरक्षित निकाला गया. उन्होंने बताया कि इन मरीजों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

(इनपुट: भाषा)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news