iPhone 13 Pro यूजर्स के लिए Bad News! 128 जीबी मॉडल में नहीं होगा ये खास फीचर

आईफोन 13 प्रो मॉडल प्रोरेश वीडियो रिकॉडिर्ंग फीचर के साथ शिप नहीं होंगे और आईओएस 15 के मुस्तक़बिल के अपडेट में सक्षम होगा.   

iPhone 13 Pro यूजर्स  के लिए Bad News! 128 जीबी मॉडल में नहीं होगा ये खास फीचर
फाइल फोटो

सैन फ्रांसिस्को: एप्पल ने कहा है कि नए आईफोन 13 प्रो मॉडल 4के प्रोरेस वीडियो रिकॉडिर्ंग की हिमायत करते हैं, लेकिन यह 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी मॉडल तक सीमित है. 128जीबी हैंडसेट वैरिएंट प्रोरेश को 30एफपीएस पर शूट कर सकता है, लेकिन 1080पी के काफी कम रिजॉल्यूशन पर होगा.

प्रोरेश आईफोन 13 प्रो के लिए एकदम नया है. प्रोरेश कोडेक का मकसद अच्छे कलर फिडेलिटी और कम कम्प्रेशन प्रदान करना है, और इसका उपयोग अक्सर विज्ञापनों, फीचर फिल्मों और टीवी प्रसारण के लिए किया जाता है.

आईफोन 13 प्रो मॉडल प्रोरेश वीडियो रिकॉडिर्ंग फीचर के साथ शिप नहीं होंगे और आईओएस 15 के भविष्य के अपडेट में सक्षम होगा. कंपनी के मुताबिक, आईफोन 13 प्रो लाइनअप में आईफोन पर अब तक का सबसे अच्छा कैमरा सिस्टम है.

ये भी पढ़ें: JNU Entrance Exam 2021 के लिए एडमिट कार्ड हुए जारी, इस तारीख को होगा इम्तिहान

ऑल-न्यू वाइड कैमरा में 1.9 यूएम पिक्सल के साथ एक बड़ा सेंसर है, जो आईफोन पर अब तक का सबसे बड़ा कम शोर और प्रकाश की सूरते हाल में तेज शटर गति के लिए ज़रूरी है, और भी ज्यादा डिटेल्ड तस्वीरें तैयार करता है. बड़े एफ/1.5 अपर्चर के साथ, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मेक्स पर वाइड कैमरा, कम रोशनी की स्थितियों में बड़े पैमाने पर सुधार प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें: बर्थ सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा, निखिल जैन नहीं, ये हैं Nusrat Jahan के बच्चे के पिता

 

सेंसर-शिफ्ट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) आईफोन के लिए अनोखा- दोनों मॉडलों पर उपलब्ध है, लेंस के बजाय सेंसर को स्थिर करता है, इसलिए छवियां चिकनी होती हैं और वीडियो स्थिर होता है, तब भी जब उपयोगकर्ता नहीं होता है. नए अल्ट्रा वाइड कैमरे में ज्यादा व्यापक एफ / 1.8 एपर्चर और एक नया ऑटोफोकस सिस्टम है, जो कम रोशनी के लिए 92 फीसदी सुधार लाता है, जो अच्छे फोटो के लिए बेस्ट क्वालिटी है.

Zee Salaam Live TV: