देश पर मंडरा रहा है Omicron का खतरा? Bihar से आई यह खबर आपको ज़रूर पढ़नी चाहिए
Advertisement

देश पर मंडरा रहा है Omicron का खतरा? Bihar से आई यह खबर आपको ज़रूर पढ़नी चाहिए

बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) जिले में रविवार को अफ्रीका के ओमिक्रॉन (Omicron) प्रभावित देशों से आए पांच यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसींग के लिए भेजा गया है. ये मरीज हाल ही में गोपालगंज पहुंचे थे.

देश पर मंडरा रहा है Omicron का खतरा? Bihar से आई यह खबर आपको ज़रूर पढ़नी चाहिए

नई दिल्ली: बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) जिले में रविवार को अफ्रीका के ओमिक्रॉन (Omicron) प्रभावित देशों से आए पांच यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसींग के लिए भेजा गया है. ये मरीज हाल ही में गोपालगंज पहुंचे थे. कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक जिला प्रशासन ने इन यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली.

इसके बाद प्रशासन ने उन्हें जिले के एक ऑब्ज़रवेशन सेंटर में भेजा है. इस पूरे मामले को लेकर गोपालगंज सिविलि सर्जन कार्यालय का कहना है कि जीनोम सीक्वेंसींग की प्रक्रिया अब शुरू हो गई है. उनके सैंपल जल्द इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में जीनोम सीक्वेंसींग से गुजरेंगे. जिसके बाद ही यह साफ़ हो पाएगा पांचो कोविड पेशेंट्स ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के घर के बाहर गेस्ट टीचर्स का धरना, सिद्धू भी हुए शामिल; CM को दी चुनौती

कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, हमने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं. हम अन्य देशों से आने वाले यात्रियों के नाम प्राप्त करने के लिए नागरिक उड्डयन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के संपर्क में भी हैं. आगे बयान में कहा गया है कि दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर तैनात किया गया है.

बता दें देश में ओमिक्रॉन के 5 मामले सामने आ चुके हैं, जिसको लेकर देश के अलग-अलह हिस्सों में विदेशों से आ रहे यात्रियों के लेकर एहतियात बर्ती जा रही है. राज्य सरकारें यात्रियों का आरटीपीसीआर टेस्ट कर रहे है और उन्हें आइसोलेशन में रहने की सलाह दे रही है.

Zee Salaam Live TV

Trending news