यौमे आज़ादी के मौके पर 5 मज़हब के लोगों ने पेश की हिंदुस्तान की ताज़ा तस्वीर

यौमे आज़ादी के मौके पर यकजहती का पैगाम देने वाली यह तस्वीर दिल्ली की ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन (All India Imam Organization) के ज़रिए मुनअकिद किए गए प्रोग्राम की है.

यौमे आज़ादी के मौके पर 5 मज़हब के लोगों ने पेश की हिंदुस्तान की ताज़ा तस्वीर
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: आज पूरा मुल्क आज़ादी के जश्न में डूबा हुआ है. 74 वें यौमे आज़ादी के मौके पर जगह जगह परचम कुशाई की जा रही है. इसी बीच कौमी राजधानी नई दिल्ली से एक ऐसी तस्वीह आई है जो हिंदुस्तान की सकाफत की तरजुमानी कर रही है. दरअसल यहां 5 मज़ाहिब के गुरुओं ने मिलकर एकसाथ तिरंगा फहराया है और राष्ट्रीगान (जन गण मन) गाया है.

यौमे आज़ादी के मौके पर यकजहती का पैगाम देने वाली यह तस्वीर दिल्ली की ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन (All India Imam Organization) के ज़रिए मुनअकिद किए गए प्रोग्राम की है. यहां सनीचर की सुबह 5 मज़ाहिब के रहनुमा इकट्ठा हुए और एक साथ तिरंगा फहराकर शहीदों को सलामी दी. उन्होंने बातचीत में बताया कि मुल्क में फैली नफ़रत को भूल का हाथ मिलाना चाहिए और एक साथ मिलजुल कर रहना चाहिए. 

इस तकरीब में जैन आचार्य लोकेश मुनि, गुरुद्वारा बंगला साहेब से धर्मगुरु परमजीत चंडोक, धर्मगुरु स्वामी दीपांकर, गोस्वामी सुशील महाराज और ऑल इंडिया इमाम तंज़ीम के सद्र डॉ इमाम उमेर इलियासी शामिल रहे.

Zee Salaam LIVE TV