मेरठ और सहारनपुर की मस्जिदों में पुलिस ने मारा छापा, छिपे हुए थे 58 गैर मुल्की

दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी मरकज़ में शामिल हुए लोगों की तलाश उत्तर प्रदेश में जारी है. मगरिबी यूपी के मेरठ और सहारनपुर में पुलिस ने छापा मार कर मस्जिदों में छिपे 58 गैर मुल्कियों को पकड़ा है

मेरठ और सहारनपुर की मस्जिदों में पुलिस ने मारा छापा, छिपे हुए थे 58 गैर मुल्की

मेरठ: दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी मरकज़ में शामिल हुए लोगों की तलाश उत्तर प्रदेश में जारी है. मगरिबी यूपी के मेरठ और सहारनपुर में पुलिस ने छापा मार कर मस्जिदों में छिपे 58 गैर मुल्कियों को पकड़ा है. सहारनपुर में अलग-अलग इलाकों से अब तक 39 गैर मुल्की जमाती मिले हैं. जिसके बाद बड़गांव, देवबंद और थाना गागलहेडी कैलाशपुर से मिले जमातियों को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. यहां से इन्हें क्वारंटाइन में भेजा जाएगा.

इसके अलावा निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए लोगों की तलाश मेरठ में भी जारी है. मेरठ के 8 में से एक शख्स के वापस आने पर उसको होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. साथ ही उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. उधर जब पुलिस कई दूसरी मस्जिदों में भी तलाश कर रही थी तो दो थाना इलाकों में 19 गैर मुल्कियों को पकड़ा गया है. मेरठ में पकड़े गए सभी मज़हबी रहनुमा सूडान व केन्या के हैं, जो 17 मार्च से मवाना और सरधना की मस्जिदों में रूके हुए थे. पुलिस और खुफिया महकमा ने सभी के कागज़ात और पासपोर्ट कब्ज़े में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं थर्मल स्केनिंग में सभी सेहतमंद मिले हैं. गैर मुल्कियों को मस्जिदों में छिपाकर कर रखने वाले 5 लोगों के खिलाफ मुख्तलिफ दफआत में मुकदमा दर्ज किया गया है. इन लोगों ने मस्जिद के बाहर ताला लगा रखा था और पीछे के रास्ते से इन गौर मुल्कियों को खाना व दीगरसामान दे रहे थे.

आपको बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन से तबलीगी मरकज़ में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है. क्योंकि उत्तर प्रदेश के 19 जिलों बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज,  भदोही, लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मेरठ, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के 157 लोग ठहरे थे. इस फहरिस्त में मुजफ्फरनगर के सबसे ज्यादा 28 लोग शामिल हुए, जबकि लखनऊ के 20 लोगों ने भी इसमें शिरकत की थी. इनमें से 51 लोग वृंदावन से पकड़े गए हैं.

Zee Salaam Live TV