कोरोना की दूसरी लहर में 719 डॉक्टरों की हुई मौत, बिहार और दिल्ली में सबसे ज्यादा
Advertisement

कोरोना की दूसरी लहर में 719 डॉक्टरों की हुई मौत, बिहार और दिल्ली में सबसे ज्यादा

दूसरी लहर में सबसे ज्यादा बिहार में 111 डॉक्टरों की जान गई है. बिहार के बाद दिल्ली ऐसा राज्य है जहां ज्यादा डॉक्टरों की मौतें दर्ज की गई हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है. यही कारण है कि मरीजों की जान बचाने वाले डॉक्टर भी हर दिन अपनी जान गवां रहें हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर के बीच अब तक देशभर 719 डॉक्टरों कोरोना वायरस के चलते मौत हुई है. अगर पिछली लहर की बात करें तो 748 डॉक्टरों की जान गई थी. आईएमए के मुताबिक वायरस की दोनों लहरों में कुल 1467 डॉक्टरों की मौत हुई है.

दूसरी लहर में सबसे ज्यादा बिहार में 111 डॉक्टरों की जान गई है. बिहार के बाद दिल्ली ऐसा राज्य है जहां ज्यादा डॉक्टरों की मौतें दर्ज की गई हैं. अगर आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में 109, उत्तर प्रदेश में 79, राजस्थान 43, झारखंड 39 और आंध्रप्रदेश में 35 डॉक्टरों की जान गई हैं.

यह भी देखिए: पाकिस्तानी पत्रकार से बोले दिग्विजय, सरकार आई तो धारा 370 पर दोबारा गौर करेंगे: BJP का दावा

हालांकि कुछ ऐसे राज्य भी है जिधर डॉक्टरों की जान न के बराबर हुई है जिनमें पुडुचेरी 1, त्रिपुरा 2, उत्तराखंड 2, गोआ 2 वहीं हरियाणा ,जम्मू कश्मीर और पंजाब में 3 डॉक्टरों की दूसरी लहर में वायरस की वजह से मौत हुई. 

आईएमए के ज़रिए दी गई जानकारी के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादातर 30 साल से 55 के डॉक्टरों की जान गई है, इनमें रेजिडेंट डॉक्टर, इंटर्नशिप करते डॉक्टर भी शामिल हैं. इसके अलावा कुछ गर्भवती महिला डॉकटरों की भी जान गई हैं.

यह भी देखिए: BPSC: पहली मुस्लिम महिला DSP बनी Razia Sultan, कुल 4 मुस्लिम उम्मीदवारों को मिली कामयाबी

वहीं देशभर में कोरोना महामारी का ग्राफ अब लगातार गिर रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 84,332 नए कोरोना केस आए और 4002 संक्रमितों की जान चली गई है.

(इनपुट: आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news