आसमानी बिजली ने मचाई तबाही, बिहार में 87 और उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत
Advertisement

आसमानी बिजली ने मचाई तबाही, बिहार में 87 और उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत

वहीं बिहार के वज़ीरे आला नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार में मरने वालों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपय के मुआवज़ा का ऐलान किया है.

फाइल फोटो

पटना/लखनऊ: इस वक्त हिंदुस्तान कई कुदरती आफतों से जंग लड़ रहा है. अब बिहार और उत्तर प्रदेश में आसमानी बिजली ने तबाही मचाई है. बिहार आसमानी बिजली गिरने से 87 जबकि उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि मेहकमा डिज़ास्टर मेनेजमेंट ने बिहार 83 लोगों की मौत की तस्दीक की है. जबकि कई लोग ज़ख्मी हैं. 

वहीं बिहार के वज़ीरे आला नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार में मरने वालों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपय के मुआवज़ा का ऐलान किया है. जिसके बाद बिहार असेंबली में अपोज़ीशन लीडर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि हम हुकूमत से चाहेंगे कि वो सभी परिवारों को 10-10 लाख रुपये की इक्तेसादी मदद दे.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख का इज़हार किया है. सीएम योगी ने इक्तेसादी मदद देने के साथ-साथ अफसरों को पूरी तैयारी से मुतास्सिरीन को राहत और मदद पहुंचाने के लिए कहा है.t

इस दुख के घड़ी वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने भी दुख का इज़हार किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में शदीद बारिश और आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों के इंतेकाल की दुख भरी खबर मिली. रियासती हुकूमतें तैयारी के साथ राहत कामों में जुटी हैं. इस आफत में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिवार वालों के तईं मैं हमदर्दी का इज़हार करता हूं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news