आगरा में भी पकड़े गए तबलीगी जमात के 89 लोग, मु्स्लिम बस्तियों में पुलिस का ऑप्रेशन क्लीन

दिल्ली के निजामुददीन इलाके में तबलीगी मरकज़ में शामिल लोगों का आगरा में आंकड़ा बढ़ गया है. आगरा में 89 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है. शहर की 8 मस्जिदों में सभी 89 लोग रह रहे थे.

आगरा में भी पकड़े गए तबलीगी जमात के 89 लोग, मु्स्लिम बस्तियों में पुलिस का ऑप्रेशन क्लीन

आगरा: दिल्ली के निजामुददीन इलाके में तबलीगी मरकज़ में शामिल लोगों का आगरा में आंकड़ा बढ़ गया है. आगरा में 89 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है. शहर की 8 मस्जिदों में सभी 89 लोग रह रहे थे. आगरा पुलिस और इंतेज़ामिया ने मुस्लिम बस्तियों में ऑपरेशन क्लीन की शुरुआत की है.

यह आंकड़ा सुबह 3 था जो शाम तक बढ़कर 89 पहुंच गया. इन जमातियों में 13 दिल्ली, 13 मध्यप्रदेश, राजस्थान और बाकी आगरा के रहने वाले हैं. इन की 15 मार्च के बाद की ट्रेवल हिस्ट्री है. इनमें से 28 जमाती दिल्ली के निज़ामुद्दीन के तबलीगी जमात से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. इन सभी को शहर के सिकन्दरा इलाके में मधु रेसॉर्ट में बने क़्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है. मेहकमा सेहत की टीम ने इनके सैंपल लिए हैं जबकि पुलिस इनसे और लोगों की जानकारी ले रही है. 

इससे पहले मगरिबी उत्तर प्रदेश के मेरठ और सहारनपुर में पुलिस ने छापामारी कर मस्जिदों में छिपे 58 गैर मुल्कियों को पकड़ा है. सहारनपुर में अलग-अलग इलाकों से अब तक 39 गैर मुल्की जमाती मिले हैं इसके अलावा 19 गैर मुल्कियों को मेरठ के दो थाना इलाकों से हिरासत में लिया गया है. ये सभी मज़हबी रहनुमा है और सूडान व केन्या के हैं, जो 17 मार्च से मवाना और सरधना की मस्जिदों में ठहरे हुए थे.

इसी कड़ी में बहराइच की 2 मस्जिदों से भी कई ग़ैर मुल्की मौलानाओं समेत 21 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. छापेमारी करते हुए थाईलैंड के 7, इंडोनेशिया के 10 मौलानाओं के साथ-साथ 4 हिंदुस्तानी मौलानाओं को क्वारंटाइन किया गया है. थाईलैंड के रहने वाले 7 लोगों को बहराइच के ट्रामा सेंटर में ही क्वारंटाइन किए गए हैं. ये सभी 20 मार्च से कोतवाली नगर की ताज मस्जिद में नज़रबंद थे. सभी जमात में शामिल होने के लिए 7 मार्च को बहराइच आए थे. जबकि इंडोनेशिया के 10 लोग 21 फरवरी से कुरैश मस्जिद मोहल्ला बशीरगंज में रह रहे थे. जिन्हें मस्जिद में ही क्वारंटाइन किया गया है.

Zee Salaam Liv TV