अब यूपी में सियासी उठा-पटक! अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे बसपा के कुछ विधायक
Advertisement

अब यूपी में सियासी उठा-पटक! अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे बसपा के कुछ विधायक

सूत्रों के मुताबिक यूपी विधान परिषद के चुनाव में बगावत करने के बाद बहुजन समाज पार्टी से बाहर किए गए बागी विधायकों ने आज सुबह समजावादी पार्टी (सपा) चीफ अखिलेश यादव से मुलाकात की है.

फाइल फोटो

लखनऊ: बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश में सियासी उठापटक देखने को मिल सकती है. सूत्रों के मुताबिक यूपी विधान परिषद के चुनाव में बगावत करने के बाद बहुजन समाज पार्टी से बाहर किए गए बागी विधायकों ने आज सुबह समजावादी पार्टी (सपा) चीफ अखिलेश यादव से मुलाकात की है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये सभी विधायक जल्द ही सपा का हाथ थाम सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो अगले साल होने जा रहे राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले यह एक बड़ी घटना होगी.

अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव के लिए पहले बीएसपी के खेमे में सेंध लगाने की कोशिश की थी उस दौरान बसपा के 7 विधायकों को पार्टी से निष्कासित किया गया था और हाल ही में बसपा ने अपने दो सीनियर विधायकों को पार्टी से निष्कासित किया है.

अखिलेश से मुलाकात करने वाले विधायक
1 = असलम राइनी (भिनगा-श्रावस्ती)
2 = मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद)
3 = हाकिम लाल बिंद (हांडिया-प्रयागराज)
4 = हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर)
5 = असलम अली चौधरी (ढोलाना-हापुड़) इनके प्रतिनिधि आये है
6 = सुषमा पटेल (मुंगरा बादशाहपुर) इनके प्रतिनिधि आये थे
7 = एक और विधायक

सभी विधायकों को बसपा ने निष्कासित कर दिया है. बसपा से निष्कासित होने के बाद विधायक अपनी अगली रणनीति बनाने में जुटे हैं और कई बार सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात भी कर चुके हैं. 

इसके अलावा बसपा के कद्दावर नेता लालजी वर्मा और राम अचल को भी हाल ही में ही पार्टी से बीएसपी सुप्रीमो ने निष्कासित किया था. जिसके बाद से खबर आ रही है कि यह दोनों नेता बीजेपी और सपा में से किसी एक पार्टी की तरफ रुख कर सकते हैं. ये दोनो नेता दोनों पार्टियों के राब्तें में हैं लेकिन अभी तक इन दोनों की तरफ से कोई फैसला नहीं हुआ है. हालांकि लाल जी और रामअचल के करीबी बागी विधायकों ने समाजवादी पार्टी की तरफ रुख किया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news