दिल्ली हुकूमत के जॉब पोर्टल हैं 9 लाख वैकेंसी, इस तरह तलाश करें अपने लिए नौकरी
Advertisement

दिल्ली हुकूमत के जॉब पोर्टल हैं 9 लाख वैकेंसी, इस तरह तलाश करें अपने लिए नौकरी

दिल्ली हुकूमत ने जॉब पोर्टल लॉन्च किया और इस जॉब पोर्टल रोजगार बाजार में अभी तक 22 लाख नौकरियां पोस्ट की गई हैं. जिसमें से 10 लाख वैकेंसी क्लोज की गई हैं

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना कल में रोज़गार पर पड़ी भारी मार को देखते हुए दिल्ली हुकूमत ऑनलाइन जॉब पोर्टल 'रोज़गार बाज़ार' की शुरुआत का आगाज़ किया था. दिल्ली हुकूमत की इस पहल को अच्छा रिस्पॉन्स मिला रहा है. दिल्ली हुकूमत के इस पोर्टल पर अभी भी 9 लाख के करीब नौकरियां हैं. 

दिल्ली हुकूमत में मिनिस्टर ऑफ लेबर एंड एंप्लॉयमेंट गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में बड़ी तादाद में लोगों को लॉकडाउन के बाद बेरोजगारी का सामना करना पड़ा. वहीं कई कंपनियों के सामने कर्मचारियों का बोहरान भी खड़ा हो गया. इसके लिए दिल्ली हुकूमत ने जॉब पोर्टल लॉन्च किया और इस जॉब पोर्टल रोजगार बाजार में अभी तक 22 लाख नौकरियां पोस्ट की गई हैं. जिसमें से 10 लाख वैकेंसी क्लोज की गई हैं और अभी भी 9 लाख वैकेंसी मुलाज़िमीन के लिए खुली हैं.

उन्होंने आगे बताया कि जॉब पोर्टल पर पोस्ट की गई नौकरियों की तस्दीक करने के लिए दिल्ली हुकूमत ने टास्क फोर्स बनाई है. लगभग 3 लाख नौकरियों को फर्जी पोस्ट और एक ही नौकरी को 2 बार पोस्ट करने की वजह से पोर्टल से हटाया गया है.

बता दें कि इस पोर्टल पर बेहद आसान तरीके से नौकरी तलाश की जा सकती है या स्टॉफ हायर किया जा सकता है. इस पोर्टल पर जाकर सबसे पहले आपको यह इंतखाब करना होगा कि आपको नौकरी चाहिए या आपको कंपनी के लिए स्टॉफ की ज़रूरत है. अगर आपको नौकरी की तलाश है तो आपको अपना मोबाइल नंबर भरना होगा और उसके बाद आपके डाले गए नंबर पर एक ओटीपी (One Time Password, OTP) आएगा. OTP भरने के बाद आपने प्रोफेशन को का इंतेखाब कर ने के आपको अपनी ज़ाती डिटेल भरनी होगी और बहुत ही आसान तरीके से आप अपने लिए नौकरी तलाश कर सकते हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news