UP बोर्ड की 99.6 फीसद कॉपियां हुईं चेक, जल्द जारी होगी रिज़ल्ट: नीना श्रीवास्तव

यूपी बोर्ड की सैक्रेटरी नीना श्रीवास्तव के मुताबिक अब तक सूबे के 67 जिलों में कॉपियों के जांचने का काम पूरा किया जा चुका है. जबकि 8 जिलों में कॉपियों जांचने से रहती है.

UP बोर्ड की 99.6 फीसद कॉपियां हुईं चेक, जल्द जारी होगी रिज़ल्ट: नीना श्रीवास्तव
फाइल फोटो

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं की 99.06 फीसद कॉपियों के जांचने का काम पूरा कर लिया है. बची हुई कॉपियां भी एक दो दिन में जांच ली जाएंगी. इस बात की जानकारी यूपी बोर्ड की सैक्रेटरी नीना श्रीवास्तव ने दी. उन्होंने कहा कि कॉपियों की जांच के बाद रिज़ल्ट तैयार किया जाएगा.

यूपी बोर्ड की सैक्रेटरी नीना श्रीवास्तव के मुताबिक अब तक सूबे के 67 जिलों में कॉपियों के जांचने का काम पूरा किया जा चुका है. जबकि 8 जिलों में कॉपियों जांचने से रहती है. उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते लॉकडाउन की वजह से ऑरेंज जोन के एक जिले बस्ती और रेड जोन के सात जिलों (आगरा,फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली और वाराणसी) में जांचने का अमन बाकी है.

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कॉपियों के जांचने के लिए सूबे में कुल 281 सेंटर बनाए गए थे. अब तक इनमें से 268 सेंटरों की कॉपियों के जांचने का काम किया जा चुका है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड मुल्क का सबसे बड़ा इलाकाई बोर्ड है. इस साल यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के इम्तिहानात में 55 लाख से ज्यादा तलबा शामिल हुए थे.

Zee Salaam Live TV