गुजरात में कोरोना से 14 महीने के बच्चे की मौत, आईसोलेशन में वालिदैन
Advertisement

गुजरात में कोरोना से 14 महीने के बच्चे की मौत, आईसोलेशन में वालिदैन

जामनगर में हिंदुस्तान के सबसे छोटे उम्र के कोरोना पेशेंट 14 महीने के बच्चे की मौत हो गई. सोम को हुई थी कोरोना की तस्दीक.

गुजरात में कोरोना से 14 महीने के बच्चे की मौत, आईसोलेशन में वालिदैन

जामनगर : 200 से ज्यादा मुल्क कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. हिंदुस्तान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 540 नए मामले सामने आए हैं और 17 मौतें हो चुकी हैं.इसी सिम्त में एक सबसे ज्यादा दुखी करने वाली ख़बर गुजरात के जामनगर से मिली. यहां हिंदुस्तान के सबसे छोटी उम्र 14 महीने के कोरोना पेशेंट की मौत हो गई. बच्चे में सोम को कोरोना की तस्दीक हुई थी. उसे जामनगर के जी. जी. हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. तबियत बिगड़ने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. महकमाए सेहत अधिकारी अभी इस बात का पता नहीं लगा सके हैं कि बच्चे में कोरोना से कैसे मुतास्सिर हुआ.

गौरतलब है कि बच्चे की मौत के बाद डेडबॉडी को उसके वालिदैन को नहीं सौंपा गया, केवल दूर से ही बच्चे का चेहरा माता-पिता को दिखा दिया गया. जिससे कि कोरोना का इन्फेक्शन और ना फैले. हालांकि बाद में बच्चे के माता-पिता के मज़हब के रीति-रिवाजों के मुताबिक बच्चे की डेडबॉडी को दफना दिया गया. पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के बीच बच्चे के शव को दफनाया गया.

बता दें कि हिंदुस्तान में अब कोरोना मरीजों की कुल तादाद 5734 तक पहुंच गई है. हालांकि 473 लोग ठीक भी हुए हैं. कोरोना के कारण मुल्क में अब तक कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के नए 540 मामले सामने आए हैं और 17 कोरोना मरीजों की मौत हुई है.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news