Pune की Ayesha खेलेंगी Ranji Trophy, पिता बोले मेरी बच्ची है लड़कियों के लिए आइडल
X

Pune की Ayesha खेलेंगी Ranji Trophy, पिता बोले मेरी बच्ची है लड़कियों के लिए आइडल

महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में रहने वाली आयेशा (Ayesha) रणजी ट्रॉफ़ी खेलने वाली हैं. ऐसा करने वाली वह महाराष्ट्र की पहली मुस्लिम लड़की होंगी. आयशा (Ayesha) कहती हैं कि उनका ऐम भारत की महिला क्रिकेट टीम टीम में शामिल होना है.

Pune की Ayesha खेलेंगी Ranji Trophy, पिता बोले मेरी बच्ची है लड़कियों के लिए आइडल

नई दिल्ली: किसी ने सही कहा है कि 'जब हौसला बना लिया है उंची उड़ान का, फिर देखना फिज़ूल है क़द आसमान का.' इस बात को महाराष्ट्र (Maharashtra) की आयेशा (Ayesha) सच करती नज़र आ रही हैं. उन्होंने जो कमाल कर दिखाया है उस पर पूरे महाराष्ट्र और उनके कुनबे को नाज़ हो रहा है. महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में रहने वाली आयेशा क्रिकेट की रणजी ट्रॉफ़ी खेलने वाली हैं. ऐसा करने वाली वह महाराष्ट्र की पहली मुस्लिम लड़की होंगी. आयशा कहती हैं कि उनका ऐम भारत की महिला क्रिकेट टीम टीम में शामिल होना है.

आयेशा ऑल राउंडर खिलाड़ी है, वह तेज़ी के साथ रन बनाना पसंद करती हैं. उनकी अच्छी परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें महाराष्ट्र की रणजी ट्रॉफ़ी टीम में शामिल किया गया है. इसको लेकर आयेशा और उनका परिवार बेहद खुश है. आयेशा को उम्मीद है कि वह एक दिन भारतीय टीम के लिए ज़रूर खेलेंगी.

यह भी पढ़ें: UPSC ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर; आवेदन-परीक्षा को लेकर है कोई सवाल, तो यहां पाएं समाधान

आयेशा कहती हैं कि एक मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखने की वजह से क्रिकेट खेलना आसान नहीं था, लेकिन वालिद की सपोर्ट से वह इस मुकाम पर पहुंच सकी हैं. वहीं आयशा के वालिद का कहना है कि आयशा मुस्लिम लड़कियों के लिए एक आइडल हैं. लडकियों के स्कूल में उसे बतौर मेहमान बुलाया जा रहा है. आयेशा भी मुस्लिम लड़कियों को क्रिकेट खिलाने की कोशिश कर रही हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news