पांच बेटियां और एक बेटे को छोड़ कुत्ते को बनाया करोड़ों की जायदाद का वारिस
Advertisement

पांच बेटियां और एक बेटे को छोड़ कुत्ते को बनाया करोड़ों की जायदाद का वारिस

छिंदवाड़ा जिले के चौरई थाना क्षेत्र के बाड़ीबड़ा गांव में  रहने वाले किसान ओमनारायण ने अपने कुत्ते जैकी को उसकी वफादारी का इनाम दिया है. 

करोड़ों की जायदाद का मालिक कुत्ता जैकी

छिंदवाड़ाः अक्षय कुमार की फिल्म एंटरटेनमेंट लोगों ने खूब पसंद की थी. इस फिल्म में एक कुत्ता रहता है जिसका नाम एंटरटेनमेंट था. कुत्ते का करोड़पति मालिक अपनी सारी संपत्ति मरने से पहले कुत्ते के नाम कर देता है. हालांकि ये कहानी तो फिल्मी है लेकिन अगर हम आपसे कहे रियल लाइफ में भी कुछ ऐसा ही हुआ है तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगे. लेकिन ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से सामने आया है. जहां एक आदमी ने अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा अपने कुत्ते के नाम कर दिया है.

शाहीन बाग में गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर BJP में शामिल, कुछ ही घंटे बाद रद्द हुई सदस्यता

कुत्ते को बनाया 50 फीसदी जायदाद का हकदार
छिंदवाड़ा जिले के चौरई थाना क्षेत्र के बाड़ीबड़ा गांव में  रहने वाले किसान ओमनारायण ने अपने कुत्ते जैकी को उसकी वफादारी का इनाम दिया है. दरअसल, ओमनारायण ने अपनी जो वसीयत बनवाई है उसमें संपत्ति की आधा हिस्सा अपनी पत्नी चंपा वर्मा और आधा हिस्सा अपने कुत्ते जैकी के नाम किया है. किसान का कहना है कि कुत्ते ने उनकी बहुत सेवा की है इसलिए उनकी मौत के बाद वह लावरिस न रह जाए इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया है.

वसूली कर रहे थे पुलिस वालों के सामने ट्रक क्लीनर बनकर पहुंचे IPS, उनसे ही मांग लिए पैसे, फिर...

कानूनी शपथपत्र भी बनवाया
कुत्ते को संपत्ति का हिस्सेदार बनाने के लिए ओमनारायण ने बाकयदा कानूनी शपथपत्र भी बनवाया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि वह अपने पूरे होशोहवाश में अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा अपने कुत्ते के नाम करने जा रहे हैं. क्योंकि वह मुझे सबसे ज्यादा प्रिय है इसलिए मेरी मौत के बाद मेरी संपत्ति के आधे हिस्से का हकदार मेरा कुत्ता जैकी माना जाएगा.

यहां मिलेंगे हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट जुड़े आपके सभी सवालों के जवाब

करोड़ों की संपत्ति का मालिक बना जाएगा जैकी
किसान ओमनारायण के पास 18 एकड़ जमीन, घर और ट्रैक्टर के अलावा कई और संपत्तियां भी हैं, जिसकी कीमत करोड़ों रुपए हैं, ऐसे में आधी संपत्ति का हिस्सेदार बनने के बाद कुत्ता जैकी भी अब करोड़ों की रुपए की संपत्ति का मालिक बन जाएगा.

बच्चों से नाराज रहते है किसान ओमनारायण
दरअसल, ओमनारायण की दो पत्नियां है उनके पांच बेटियां और एक बेटा है. लेकिन वे अपने बच्चों के व्यवहार से दुखी रहते हैं. जिसके चलते उन्होंने अपनी जायदाद में अपने बच्चों को हिस्सा न देकर केवल अपनी दूसरी पत्नी और कुत्ते जैकी को हिस्सेदार बनाया है. हालांकि इस मामले में परिजनों का कहना है कि ओमनारायण ने परिजनों से गुस्से के चलते यह सब कर दिया है. लेकिन इस मामले की चर्चा पूरे जिले में हो रही है क्योंकि भले ही इस तरह के मामले पहले भी आते रहे हों लेकिन छिंदवाड़ा जिले में कुत्ते को जायदाद का मालिक बनाने का मामला पहली बार सामने आया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news