UP Elections 2022: Kanhaiya Kumar के साथ हुआ ये खेल; Congress दफ्तर में भी जमकर बवाल
Advertisement

UP Elections 2022: Kanhaiya Kumar के साथ हुआ ये खेल; Congress दफ्तर में भी जमकर बवाल

UP Assembly Elections 2022: कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर एक शख्स से स्याही फेक दी. ये मामला लखनऊ में पेश आया है. दरअसल कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) मंगलवार को लखनऊ सेंट्रल की प्रत्याशी सदफ जफर का प्रचार कर रहे थे.

UP Elections 2022: Kanhaiya Kumar के साथ हुआ ये खेल; Congress दफ्तर में भी जमकर बवाल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) का प्रचार करने पहुंचे कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर एक शख्स से स्याही फेक दी. ये मामला लखनऊ में पेश आया है. दरअसल कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) मंगलवार को लखनऊ सेंट्रल की प्रत्याशी सदफ जफर का प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान एक व्यक्ति ने उन पर स्याही डाल दी. जिसके बाद कांग्रेस कार्याल्य में जमकर मारपीट हुई.

आपको बता दें लखनऊ ज़िला में 9 विधानसभा सीटें हैं और लखनऊ सेंट्रल में बीजेपी का दबदबा रहा है. इस सीट पर बीजेपी 7 बार जीत चुकी है.  2017 के विधानसभा चुनावों में इस सीट से योगी सरकार के कद्दावर कैब‍िनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास महोत्रा को 5 हज़ार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी थी. जान लें इस चुनावी हलके में 23 फरवरी को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें: Budget: जब इंदरा गांधी ने इस चीज पर बढ़ा दिया था 633% टैक्स और संसद में छा गया था सन्नाटा

कन्हैया कुमार इसी साल सीपीआईएम छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जिसको लेकर कई सियासी दलों ने कांग्रेस की मुखालिफत की थी. आपको बता दें कन्हैया कुमार पर जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है. जिसको लेकर उन पर दिल्ली की एक अदालत में केस चल रहा है.

सियासी तौर पर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होने हैं. जिसको लेकर सभी सियासी पार्टियां अपने चुनावी प्रचार में जुटी हुई हैं. यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा वहीं दूसरे चरण का 14 फरवरी तीसरे चरण का 20 फरवरी चौथे चरण का 23 फरवरी पांचवे चरण का 25 फरवरी छठे चरण का 3 मार्च और सातने चरण का 7 मार्च को मतदान होगा. 

देखें वीडियो

 

Trending news