राम जन्मभूमि में नमाज़ पढ़ने की कोशिश करने वाला शख्स पकड़ा गया

सनीचर को रामलला की ज़ियारत के लिए बने रास्ते पर एक शख्स को नमाज़ पढ़ने की कोशिश करते देख वहां तैनात जवानों के हाथ पांव फूल गए जिसके बाद उन्होंने उस शख्स को हिरासत में ले लिया.

राम जन्मभूमि में नमाज़ पढ़ने की कोशिश करने वाला शख्स पकड़ा गया

मनमीत गुप्ता/अयोध्या : राम मंदिर अहाते में नमाज़ पढ़ने वाला शख्स को हिरासत में ले लिया है. सनीचर को रामलला की ज़ियारत के लिए बने रास्ते पर एक शख्स को नमाज़ पढ़ने की कोशिश करते देख वहां तैनात जवानों के हाथ पांव फूल गए जिसके बाद उन्होंने उस शख्स को हिरासत में ले लिया. सिक्योरिटी एजेंसियों ने उसे पकड़ने के बाद जन्मभूमि थाने को सौंप दिया है जहां खुफिया एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं.

अयोध्या के इलाकाई अफरस अमर सिंह ने बताया कि नौजवान का नाम मुतिउर रहमान है. उसका कहना है कि वो पहले ललाल किले पर नमाज़ पढ़ने गया था लेकिन वहां भी सिक्योरिटी एजेंसियों ने उसे नमाज़ नहीं पढ़ने दी थी. जिसकी शिकायत वो अब राम जी के दरबार में करने आया था. सिक्योरिटी ऐजेंसियों उसके जवाब सुन कर हैरान हैं और उसकी दिमाग़ी हालत की भी जांच कर रही हैं, हालांकि अभी तक वो किसी नतीजे पर नहीं पहुंची हैं.

राम जन्मभूमि की हिफाज़त में चौबीसों घंटे सैकड़ों सिक्योरिटी अफसर तैनात रहते हैं. पूरे अहाते में तीन तरह का सिक्योरिटी घेरा है. पहला घेरा-रेड ज़ोन है, दूसरा घेरा- येलो जोन और आख़िरी घेरा-ग्रीन ज़ोन का है. सभी ज़ोन की हिफाज़त में चौबीसों घंटे भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं. राम जन्मभूमि के दाख़िल होने वाले रासते को D1 कहते हैं जहां पर मर्द अकीदतमंदों की जांच होती है. इसी जगह पर इस शख्श को नमाज़ पढ़ने की कोशिश करते हुए रोका गया और हिरासत में ले लिया गया.