मलाला यूसुफज़ई को धमकाना मुफ्ती को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

मलाला यूसुफज़ई को धमकाना मुफ्ती को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

'डॉन' अखबार ने बृहस्पतिवार को लक्की मारवत जिला पुलिस दफ्तर के हवाले से खबर दी कि पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा के मुफ्ती सरदार अली हक्कानी के घर पर छापा मारा और बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

फाइल फोटो

पेशावर: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में एक मुफ्ती को नोबल इनाम याफ्ता मलाला यूसुफजई को शादी पर उनके हालिया बयान को लेकर उन्हें खुदकुश हमले में मारने की धमकी देने और लोगों को उनपर हमला करने के लिए उकसाने के इल्ज़ाम में दहशतगर्दी मुखालिफ कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

'डॉन' अखबार ने बृहस्पतिवार को लक्की मारवत जिला पुलिस दफ्तर के हवाले से खबर दी कि पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा के मुफ्ती सरदार अली हक्कानी के घर पर छापा मारा और बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

'वोग' जनरल को दिए एक इंटरव्यू में 23 वर्षीय यूसुफजई ने कहा कि उन्हें पक्के तौर पर नहीं पता कि वह कभी शादी करेंगी भी. पाकिस्तानी समाजी कार्कून यूसुफजई के सिर में तालिबान ने 2012 में गोली मार दी थी. वह पाकिस्तान में लड़कियों की तालीम के लिए काम करती हैं.

ये भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों की कटेंगी जेबें, एक माह में फ्री एटीएम ट्रांजेक्शन के बाद अब देना होगा इतना शुल्क

उन्होंने कहा, 'मुझे अब भी समझ में नहीं आता कि लोगों को शादी क्यों करनी पड़ती है. अगर आप अपने जीवन में एक शख्स चाहते हैं, तो आपको शादी के कागजात पर दस्तखत करने की क्या ज़रूरत है, यह सिर्फ एक साझेदारी क्यों नहीं हो सकती?'

मुफ्ती सरदार अली हक्कानी नौशेरा इलाके का बाशिंदा है लेकिन जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो वह लक्की मारवत इलाके के पिज़ो में था. वह जाहिर तौर पर गिरफ्तारी से बचने के लिए भागा था.
हक्कानी पर लोक व्यवस्था बनाए रखना अधिनियम और आतंकवाद रोधी अधिनियम के तहत आरोप लगाया गए हैं,

रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में शिकायतकर्ता एसएचओ (थाना प्रभारी) वसीम सज्जाद की हैं. लक्की मारवत के पिजो थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में मुफ्ती सरदार पेशावर के वहिद गढ़ी इलाके में लोगों को कानून अपने हाथ में लेने और यूसुफजई पर हमला करने के लिए उकसा रहे हैं. खबर में बताया गया है कि जब घटना हुई तब वह हथियार से लैस थे.

एफआईआर में उसके हवाले से कहा गया है, 'जब मलाला पाकिस्तान आएंगी तो मैं उनपर खुदकुश हमला करने वाला पहला शख्स होउंगा.' शिकायत में कहा गया है कि इस मुफ्ती की तकरीर से शांति के लिए खतरा पैदा हो सकता था और इसमें अराजकता के लिए भड़काया गया था.

ये भी पढ़ें: बॉलिवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला के पेट में क्यों घूसा मार रहा है ये शख्स, जानिए इस वायरल वीडियो का सच

इस इस मुफ्ती का हिंसा भड़काने वाली वीडियो तकरीर वायरल हो गई और कई लोगों ने हुकूमत से इस मुफ्ती खिलाफ कार्रवाई करने की गुजारिश की.

बहारहाल, यूसुफजई की टिप्पणी ने पाकिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में तूफान ला दिया है. सूबाई असेम्बली में अपोज़िशन पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के रुक्न साहिबज़ादा सनाउल्लाह ने हुकूमत से मांग की है कि इस बात की जांच की जाए कि उन्होंने शादी को लेकर टिप्पणी की है या नहीं.

खबर में कहा गया है कि पीपीपी और मजहबी-रियासी पार्टी गठबंधन मुत्ताहिदा मजिलिस-ए-अमल ने भी मलाला के परिवार से इस मुद्दे पर सूरते हाल को साफ करने के लिए कहा है.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news