Sehore: Corona Vaccine लगवाने के 48 घंटो के अंदर युवक की मौत
Advertisement

Sehore: Corona Vaccine लगवाने के 48 घंटो के अंदर युवक की मौत

स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन के अनुसार, टीकाकरण के जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन किया गया था. उनका कहना है कि शव का पोस्टमार्टम भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में हो रहा है,

Sehore: Corona Vaccine लगवाने के 48 घंटो के अंदर युवक की मौत

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) से बचाव के लिए वैक्सीनेशन एक अहम हथियार है, सभी डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स इसे लगवाने की सलाह दे रहे हैं. इसी सब से बीच सीहोर (Sehore) जिले के एक गांव में कोविड-19 टीके की कथित तौर पर पहली खुराक लेने के 48 घंटे के भीतर 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई. एक अधिकारी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी.

स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन के अनुसार, टीकाकरण के जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन किया गया था. उनका कहना है कि शव का पोस्टमार्टम भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में हो रहा है, रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारण का खुलासा हो सकेगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के बाड़मेर में बड़ा हादसा, बस-टैंकर में टक्कर, 12 की मौत

आष्टा के प्रखंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रवीर गुप्ता ने कहा कि शुभम परमार ने छह नवंबर को भंवरा गांव में कोविड-19 के टीके की पहली खुराक ली थी और आधे घंटे तक स्वास्थ्य दल की निगरानी के बाद वह घर लौट था.

उन्होंने कहा कि शुभम के परिवार ने बताया कि अगली सुबह उसे उल्टी होने लगी और उसे आष्टा के सिविल अस्पताल में लाया गया, जहां से उसे सीहोर जिला अस्पताल रेफर किया गया, जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई.

गुप्ता ने कहा कि टीकाकरण के बाद दिशा-निर्देशों के मुताबिक शुभम के स्वास्थ्य की निगरानी की गई. शुभम की मौत के कारणों की जांच की जाएगी. भोपाल एम्स में डॉक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम किया गया है और इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता चल सकेगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news