UP POLICE के एक सब इंस्पेक्टर ने डूबते हुए शख्स को बचाने के लिए नदी में लगाई छलांग, देखें VIRAL VIDEO

पुलिस के मुताबिक सब इंस्पेक्टर नदी के किनारे ड्यूटी पर तैनात थे, तभी उन्होंने एक आदमी के नदी में गिरने की आवाज सुनी. उन्होंने फ़ौरन खुद की जान की परवाह किए बिना नदी में छलांग लगा दी.

UP POLICE के एक सब इंस्पेक्टर ने डूबते हुए शख्स को बचाने के लिए नदी में लगाई छलांग, देखें VIRAL VIDEO
नदी में नौजवान को बचाते हुए सब-इंस्पेक्टर आशीष कुमार

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश की पुलिस अक्सर अपनी छवि को लेकर बदनाम रहती है. उसके काम करने के तौर तरीकों पर लोग सवाल खड़े करते रहते हैं. लेकिन कभी -कभी इस बनी-बनाई छवि को तोडकर जब पुलिस कोई काबिले ज़िक्र काम करती है तो अवाम भी उसकी हौसला अफजाई करने में कोई कोर-कसर नहीं छोडती है. अलीगढ़ में ऐसा ही एक मामला पेश आया है जब एक पुलिस वाले ने अपनी जान की परवाह न करते हुए एक शख्स को डूबने से बचा लिया. अब इस पुलिस वाले की लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. 

पुलिस के इस बहादुरी का लोगों ने बना लिया वीडियो
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में सब इंस्पेक्टर एक नदी के किनारे ड्यूटी पर थे, तभी उन्होंने एक नौजवान के नदी में गिरने की आवाज सुनी. इंस्पेक्टर ने खुद की जान की परवाह किए बिना फ़ौरन नदी में छलांग लगा दी. उन्होंने बीच नदी में बह रहे नौजवान को बड़ी मुश्किल से गहरे पानी से खींचकर बाहर लाया. इस दरमियान वहां काफी भीड़ जमा हो गई थी और कुछ लोगों ने पुलिस के इस बहादुरी भरे कारनामे को अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया. जांबाज इंस्पेक्टर के इस कारनामे का वीडियो अब वायरल हो रहा है. मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड की गई क्लिप में देखा जा सकता है कि सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार एक हाथ के सहारे तैरते हुए नदी के किनारे की तरफ आ रहे हैं, जबकि दूसरे हाथ से उस युवक को पकड़ा हुआ है.

पुलिस कप्तान देंगे 25 हज़ार का इनाम 

अलीगढ़ पुलिस कप्तान आईपीएस कलानिधि नैथानी ने सब इंस्पेक्टर की बहादुरी की तारीफ की है. उन्होंने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा है, 'अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष ने बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कई सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया.' अलीगढ़ पुलिस ने आशीष को इस बहादुरी के लिए 25 हजार रुपए का ईनाम देने का भी ऐलान किया है. इस वीडियो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं और इस जांबाज़ पुलिस वाले की बहादुरी को सलाम कर रहे हैं. 

Zee Salaam Live Tv