आम आदमी पार्टी ने EVM को लेकर EC पर उठाए सवाल, जानिए क्या कहा

आम आदमी पार्टी के लीडर संजय सिंह का कहना है कि सारी दिल्ली को, देश को और मीडिया को इंतेज़ार था कि इलेक्शन कमीशन आफिशयली तौर पर प्रेस कांफ्रेंस करके यह बताएगा कि कितनी फीसद वोटिंग दिल्ली में हुई है मेरे ख्याल से हिंदुस्तान की तारीख़ में ऐसा पहली बार हो रहा है.

आम आदमी पार्टी ने EVM को लेकर EC पर उठाए सवाल, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: दिल्ली में इंतेखाबात के बाद आम आदमी पार्टी ने इलेकश्न कमीशन पर इल्ज़ाम लगाया है कि वो 24 घंटे गुज़र जाने का बाद भी दिल्ली इंतेखाबात की वोटिंग फीसद क्यों नहीं बता रहा है क्या कुछ पक रहा है?

आम आदमी पार्टी के लीडर संजय सिंह का कहना है कि सारी दिल्ली को, देश को और मीडिया को इंतेज़ार था कि इलेक्शन कमीशन आफिशयली तौर पर प्रेस कांफ्रेंस करके यह बताएगा कि कितनी फीसद वोटिंग दिल्ली में हुई है मेरे ख्याल से हिंदुस्तान की तारीख़ में ऐसा पहली बार हो रहा है. उन्होंने कहा कि लोक सभा इंतेखाबात में भी उसी रोज़ बता दिया जाता है कि कितनी फीसद वोटिंग हुई है. बैलेट पेपर के वक्त की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे याद है उस ज़माने में जब बैलेट से इंतेखाबात हुआ करते थे तो उस वक्त भी यह ख़बर आ जाती थी कि इंतेखाबात में कितने फीसद वोटिंग हुई. 

उन्होंने कहा कि कल से तमाम मीडिया और दिल्ली इस बात का इंतेज़ार कर रही है, हम लोग इस बात का इंतेज़ार कर रहे हैं कि कितने फीसद वोटिंग हुई ये तो बताईए, लेकिन 70 साल की तारीख़ में या पहली बार हुआ होगा कि इलेक्शन कमीशन वोटिंग फ़ीसद बताने को तैयार नहीं है कि कितने फीसद वोटिगं हुई.

उन्होंने मज़ीद कहा कि 70 असेंबली इंतेखाबात का वोट फीसद बताने में कितना वक्त लगता है. कुछ पक रहा है. कमीशन को इस पर जवाब देना चाहिए. जो वीडियो मैंने ट्वीट किया उसमें दिख रहा है कि ईवीएम सड़क पर उतारी जा रही हैं. रिज़र्व ईवीएम को सड़क पर लेकर कैसे घूम सकते है. एक-एक असेंबली की मॉनिटरिंग मैं खुद कर रहा था. मनोज तिवारी कह रहे हैं कि ईवीएम का रोना मत रोइये, क्यों कह रहे हो भाई. कुछ गड़बड़ किया है तो बता दीजिये." 

दिल्ली के नायब वज़ीरे आला मनीष सिसोदिया ने भी कमीशन पर निशाना साधा है. सिसोदिया ने अपने एक ट्वीट में कहा, "BJP के लीडर वोटिंग के आंकड़े दे रहे हैं. उधर, इलेक्शन कमीशन वोटिंग ख़त्म होने के 24 घंटे के बाद तक नहीं बता पाया है कि वोटिंग कितने प्रतिशत हुई.